मौसम ने फिर ली करवट: लाहौल घाटी में ताजा बर्फबारी, वाहनों की आवाजाही बंद (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 03:49 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। इसी के चलते लाहौल घाटी में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार सुबह लाहौल-स्पीति की पत्तन घाटी में बर्फबारी देखने को मिली।
PunjabKesari

परिवहन निगम ने लोगों की सुरक्षा को देखते हुए घाटी में वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। केलांग में अब तक दो इंच बर्फ गिर चुकी है। शुक्रवार सुबह से हो रही ताजा बर्फबारी के कारण सड़कें फिसलन भरी हो गई हैं।
PunjabKesari

घाटी में बस सेवा भी बंद कर दी है। वहीं बर्फबारी के कारण घाटी में ठंड और बढ़ गई है जिससे लोग घरों के अंदर कैद रहने को मजबूर हो गए हैं।
PunjabKesari

निचले क्षेत्रों में भी हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार 3 दिन तक मौसम खराब रहेगा। अब मौसम खुलने के बाद ही बस सेवा बहाल होगी। 
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को भी कई जिलों में बारिश हुई। उधर, कुल्लू घाटी की ऊंची पहाड़ियों में हल्की बर्फबारी हो रही है। मनाली और लाहौल घाटी में मौसम ठंडा हो गया है. मनाली के मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, मनाली पीक, लद्दाखी पीक, देऊ टिब्बा, हनुमान टिब्बा, मांगण कोट, धुंधी जोत, रोहतांग की ऊंची चोटियों पर सफेद चादर बिछ गई है। दशहरा सीजन में पर्यटन कारोबार गति नहीं पकड़ पाया है, लेकिन पहाड़ों में बर्फबारी होने से दिवाली में कारोबार बेहतर रहने की उम्मीद है।  
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News