ATM में ठगी का शिकार होने वाली थी मां, बेटी की होशियारी से पकड़ा गया जालसाज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 09:57 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): ऊना में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में राशि निकालने आने वाले लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाने वाला हरियाणा निवासी अपने ही जाल में फंस गया। दरअसल एक महिला और उसकी बेटी एसबीआई के एटीएम में रुपए निकालने के लिए पहुंची थीं। इस दौरान पहले से ही ताक में बैठे हरियाणा के 2 युवक चालाकी से उन्हें अपना शिकार बनाने लगे। महिला की मदद के लिए उक्त दोनों युवक आगे आए और एक युवक उससे एटीएम कार्ड लेकर खुद मशीन में डालने का नाटक करने लगा।

इस दौरान चालाकी से युवक ने अपनी जेब में रखी स्वाइप मशीन में कार्ड को स्वाइप कर लिया जिसे ऐसा करते हुए महिला की बेटी ने देख लिया और तुरंत उस युवक को पकड़कर पूछताछ की जाने लगी। युवती ने साहस दिखाते हुए उस युवक को भागने नहीं दिया जबकि उसका दूसरा साथी वहां से फरार होने में कामयाब हो गया। बाद में पुलिस की टीम ने युवक  को हिरासत में लिया और उसकी जेब से वह स्वाइप मशीन भी बरामद की, जिसमें वे एटीएम कार्ड को स्वाइप कर एटीएम धारकों को हजारों-लाखों रुपए का चूना लगाते थे।

यदि युवती साहस न दिखाती तो शायद ये हरियाणा के जालसाज फरार हो गए होते और किसी और को निशाना बनाने के प्लान में कामयाब हो गए होते। अब पुलिस पकड़े गए जालसाज से असल सुराग लगाएगी। पता लगाया जाएगा कि इसका साथी कौन था और अब तक कितने लोगों को ये इस प्रकार चूना लगा चुके हैं। इस अंतर्राज्यीय गैंग का सरगना कौन है, ये किस तरीके से स्वाइप मशीनों के जरिए लोगों को अपना शिकार बनाते हैं और लाखों रुपए गायब कर देते हैं। पुलिस के हाथ बड़ा सुराग लगा है, ऐसे में ऊना में हुई घटनाओं से भी अब पर्दा उठ सकता है।

पकड़ा गया आरोपी हरियाणा के कलायत कैथल से संबंधित है। पुलिस इसके फरार हुए साथी का भी पता लगाने में जुटी है। इस बात का भी सुराग लगाया जाएगा कि कितने लोग इस तरीके से सक्रिय हैं और अब तक कितने लोगों को ये अपना शिकार बना चुके हैं।  एसपी दिवाकर शर्मा ने माना कि पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है। पूछताछ की जा रही है और इसके बाद तमाम तथ्यों का पता लगाया जाएगा। इस गैंग में कौन-कौन शामिल हैं और किन-किन लोगों को शिकार बनाया गया है इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News