Paytm कर्मचारी बताकर महिला से डाऊनलोड करवाया ये App, फिर ठगे 84884 रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 05:42 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला में लोग ऑनलाईन ठगी होने से बाज नहीं आ रहे हैं। यहां पर एक के बाद एक लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। ऐसा ही मामला राजधानी में एक महिला के साथ सामने आया है। यहां पेटीएम केवाईसी के नाम पर एक महिला को 84884 रुपए का चूना लगाया है। ठगी करने वाले शातिर ने महिला के मोबाइल में एप डाऊनलोड करा खाते से पैसे ट्रांसफर कर लिए। महिला ने छोटा शिमला थाने में पुलिस को शिकायत दी है कि उसे एक अज्ञात नंबर से मोबाइल पर कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को पेटीएम कर्मचारी बताया। शातिर ने कहा कि आपको पेटीएम की केवाईसी करानी जरूरी है।

इसी दौरान शातिर ने महिला से मोबाइल में एक एप (क्विक सपोर्ट एप) डाऊनलोड कराया। फिर पेटीएम में 10 रुपए एड करने को कहा। पहली ट्रांजैक्शन रिजैक्ट हुई तो दोबारा ऐसा किया लेकिन इस बार खाते से पैसे कट गए। इसके बाद जब आरोपी का मोबाइल बंद आने लगा तो महिला को ठगी का अहसास हुआ और उसने थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

एएसपी शिमला प्रवीर ठाकुर ने बताया कि मामला पुलिस के ध्यान में आया है। छोटा शिमला के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस शीघ्र ही धोखाधड़ी करने वाले शातिर का पता लगाएगी। लोगों से पुलिस बार-बार यह अपील कर रही है कि किसी भी अनजान को कोई जानकारी न बताएं। अगर किसी व्यक्ति को इस तरह की कॉल आती है और पैसे की मांग की जाती है पुलिस से संपर्क जरूर करें ताकि ठगी से बच सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News