ATM कार्ड एक्टिवेशन के नाम पर शातिरों ने ठगा व्यक्ति, 4.53 लाख रुपए की लगाई चपत

4/8/2021 7:20:38 PM

बिलासपुर (प्रकाश): तलाई क्षेत्र के एक व्यक्ति को शातिरों ने साढ़े 4 लाख रुपए से अधिक की चपत लगा दी। एटीएम कार्ड एक्टिवेशन के नाम पर शातिरों ने उससे आधार कार्ड और अकाऊंट नंबर आदि की जानकारी हासिल करके उसके खाते से 4.53 लाख रुपए उड़ा लिए। हालांकि ठगी का यह मामला पिछले वर्ष सितम्बर व अक्तूबर माह का है लेकिन अदालत के आदेश पर तलाई पुलिस ने अब जाकर एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार तलाई क्षेत्र के रहने वाले रामनाथ का तलाई स्थित एक बैंक की ब्रांच में अकाऊंट है। पिछले वर्ष सितम्बर माह में उसे एक मोबाइल कॉल आई। उस ओर से उसका एटीएम कार्ड एक्टिवेट करने के लिए आधार और बैंक अकाऊंट नंबर आदि की जानकारी मांगी गई। हालांकि पहले फोन करने वाले व्यक्ति की बातों में आकर उसने सारी जानकारी दे दी, लेकिन उसके तुरंत बाद संदेह होने पर उसने अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवा दिया। इसी बीच उसे पैसों की जरूरत पड़ी। इस पर उसने एटीएम कार्ड एक्टिवेट करवाकर 24 सितम्बर को 50 हजार रुपए निकाले लेकिन उसके बाद उसे ब्लॉक करवाना भूल गया।

बाद में पता चला कि 24 सितम्बर से 3 अक्तूबर तक उसके खाते से 4.53 लाख रुपए की राशि निकाली जा चुकी थी। हालांकि उसने 3 अक्तूबर को ही थाने में शिकायत पत्र दिया। पुलिस ने मामला साइबर सैल को भेजा लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की। इसके चलते उसे अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। अब अदालत के आदेश पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है। एसपी दिवाकर शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static