पूर्व सेना प्रमुख वीपी मलिक ने पालमपुर में शहीदों को किया नमन, बोले-इस धरती ने देश को दिए कई बड़े योद्धा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 07:31 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): पूर्व सेना प्रमुख वीपी मलिक ने शहीद मेजर सुधीर वालिया की प्रतिमा स्थल पर अंकित विवरण में मेजर सुधीर वालिया द्वारा स्वेच्छा से विशेष अनुमति लेकर कारगिल युद्ध में भाग लेने, श्रीलंका में ऑप्रेशन पवन में भाग लेने तथा पेंटागन में 80 देशों के सैन्य अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने का विवरण अंकित करने का सुझाव प्रशासन को दिया। सेवानिवृत्त जनरल वीपी मलिक ने कहा कि पालमपुर क्षेत्र के बड़ी संख्या में लोग सेना में हैं। इस धरती ने कई बड़े योद्धा देश को दिए हैं। उन्होंने कहा कि मेजर सुधीर वालिया उनके पुत्र समान थे तथा वह अत्यंत कुशल व बहादुर सैन्य अधिकारी थे। उन्होंने कहा कि हमें अपने शहीदों को नहीं भूलना चाहिए वहीं उनके परिवारों से जुड़े रहना चाहिए।
PunjabKesari, Former Army Chief VP Malik Image

मंगलवार को पूर्व सेना प्रमुख वीपी मलिक ने पालमपुर में शहीद स्मारकों पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने कारगिल युद्ध के प्रथम शहीद कैप्टन सौरभ कालिया की स्मृति में निर्मित सौरभ वन विहार में शहीद की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। वहीं अशोक चक्रविजेता मेजर सुधीर वालिया की प्रतिमा पर भी श्रद्धासुमन अर्पित किए। उनके साथ एसडीएम पालमपुर डाॅ. अमित गुलेरिया, वन मंडलाधिकारी नितिन पाटिल तथा सेना के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
PunjabKesari, Former Army Chief VP Malik Image

सेवानिवृत्त जनरल वीपी मलिक ने प्रशासन को शहीदों की प्रतिमाओं के रखरखाव का सुझाव दिया। सेवानिवृत्त जनरल ने शहीद कैप्टन सौरभ कालिया तथा शहीद मेजर सुधीर वालिया के परिजनों से भेंट की। इस अवसर पर शहीद मेजर सुधीर वालिया के पिता सूबेदार रुलिया राम, जीजा प्रवीण अहलूवालिया, शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के पिता डॉ. एनके कालिया, माता विजय कालिया तथा अन्य उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News