फाेरैस्ट चैक पोस्ट पर जबरन वसूली कर रहा था फाेरैस्ट गार्ड, विजिलैंस टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 06:03 PM (IST)

ऊना (अमित): राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार ब्यूरो ऊना द्वारा गगरेट पंजाब की सीमा पर स्थित फाेरैस्ट चैक पोस्ट पर तैनात एक फाेरैस्ट गार्ड को फ्यूल वुड लेकर पंजाब जा रहे वाहनों से जबरन उगाही करते हुए पकड़ा है। आरोप है कि फाेरैस्ट गॉर्ड फ्यूल वुड लेकर जाने वाली हर गाड़ी से वसूली करता था। विजिलैंस की टीम ने फाेरैस्ट बैरियर से गार्ड के बैग व पैंट की जेब से साढ़े 14 हजार रुपए की नकदी भी बरामद की है। पैसे कहां से आए, इसे लेकर भी गार्ड कोई तसल्ली बख्श जवाब नहीं दे पाया। विजिलैंस की टीम ने फोरैस्ट गॉर्ड के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर फोरैस्ट गार्ड को गिरफ्तार कर लिया है।

राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक बयूरो के डीएसपी अनिल मेहता के अनुसार विभाग को कई दिनों से ये शिकायत मिल रही थी कि गगरेट स्थित फोरैस्ट चैक पोस्ट पर परमिट के साथ पंजाब को फ्यूल वुड लेकर जाने वाले वाहनों से जबरन वसूली की जाती है। इस सूचना के आधार पर विजिलैंस की टीम के 2 सदस्य चालकों के वेश में फ्यूल वुड लेकर जा रहे वाहनों के साथ चैक पोस्ट पर गए। वहां पर जब परमिट एंट्री करवाने लगे तो वहां तैनात फाेरैस्ट गार्ड राकेश कुमार ने उन्हें बैरियर पार करवाने के पैसे ले लिए।

जब चैक पोस्ट के 2 गवाहों की मौजूदगी में तलाशी ली गई तो फाेरैस्ट गार्ड से साढ़े 14 हजार रुपए बरामद हुए। नियमानुसार इस चैक पोस्ट पर न तो किसी प्रकार की पर्ची काटी जा सकती है और न ही कोई उगाही की जा सकती है। इस चेक पोस्ट पर इससे पहले भी विजिलैंस की टीम कार्रवाई कर चुकी है। विजिलैंस ब्यूरो के डीएसपी अनिल मेहता ने बताया कि फाेरैस्ट गार्ड सरेआम उगाही करता पकड़ा गया है। उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News