चनेड़ नाले में बाढ़ आने से 6 दुकानें मलबे में दबीं, JCB के हैल्पर की बहने से मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 09:42 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): चम्बा जिला के चनेड़ में देर रात हुई भारी बारिश की वजह से काफी नुक्सान हुआ है। पठानकोट-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर चनेड़ के पास नाले में बाढ़ आने से करीब 6 दुकानें मलबे में दब गईं, साथ ही एक रैन शैल्टर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। सड़क से नीचे भी 2 मकानों में मलबा घुसने से काफी नुकसान हुआ है। राहत की बात यह रही की उस समय उन दोनों मकानों में कोई भी नहीं था। वहीं एक जेसीबी मशीन मलबे में फंस गई। जेसीबी मशीन को तो निकाल लिया गया लेकिन नाला पार करते समय जेसीबी मशीन का हैल्पर तेज बहाव में बह गया जबकि ऑप्रेटर बाल-बाल बच गया।
PunjabKesari,  Rescue Operation Image

घटनास्थल से आधा किलोमीटर दूर मिला शव

रात के समय काफी अंधेरा व बारिश की वजह से रैस्क्यू ऑप्रेशन नहीं हो पाया। सुबह पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने नाले में सर्च ऑप्रेशन चलाया तथा करीब 11 बजे घटनास्थल से आधा किलोमीटर दूर नाले से शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। मृतक की पहचान सुनील कुमार पुत्र भीखो राम निवासी गांव कुडग़ल सिढ़कुड के रूप में हुई है। प्रशासन की ओर मृतक के परिवार को 20 हजार रुपए की फौरी राहत दी गई है। इस बात की पुष्टि एसडीएम चम्बा नवीन तंवर ने की है।

क्या कहते हैं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चम्बा

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चम्बा विनोद धीमान ने बताया कि रात के समय जेसीबी मशीन का हैल्पर नाले के तेज बहाव में बह गया था, साथ ही यहां पर बहुत सी दुकानें मलबे के नीचे दब गईं हैं। हालांकि ये दुकानें में नाले में ही बनाई गई हैं, साथ ही सड़क निर्माण और लोगों के घरों का मलबा जो गलत जगह नाले में फैंका गया था वही पानी के साथ बहकर यहां पहुंचा जिससे यहां नुक्सान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि यहां पर छानबीन की जाएगी और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिनकी वजह से यहां पर इतना नुक्सान हुआ है।

रात भर बंद रहा चम्बा-पठानकोट एनएच

पठानकोट-चम्बा एनएच पर चनेड़ में नाले में बाढ़ आने से काफी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया, जिससे यह मार्ग घंटों यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इससे वाहन चालकों व यात्रियों को काफी मुश्किलें उठानी पड़ीं। हालांकि  एनएच प्राधिकरण ने मार्ग को रात करीब साढ़े 11 बजे यातायात के लिए बहाल कर दिया लेकिन दोबारा मलबा आने से मार्ग फिर बंद हो गया था। इसके बाद रात भर मार्ग बंद रहा और बुधवार सुबह 11 बजे यातायात के लिए बहाल हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News