दिल्ली से शिमला लौटे सीएम व मंत्रिमंडल सहयोगी, 12 जनवरी को हो सकती है पहली कैबिनेट बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 10:01 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके मंत्रिमंडल के अधिकतर सहयोगी शिमला लौट आए हैं। मुख्यमंत्री व उनके सहयोगियों ने इस दौरान प्रदेश भाजपा प्रभारी राजीव शुक्ला से मुलाकात की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली से बाहर होने के कारण मुलाकात नहीं हो पाई। अब 12 जनवरी को प्रदेश मंत्रिमंडल की पहली बैठक होने की संभावना है, जिसमें ओपीएस बहाली पर मुहर लगने की पूरी संभावना है। मंत्रिमंडल बैठक के लिए अधिकारियों की तरफ से एजैंडा तैयार कर लिया गया है, जिस पर सरकार निर्णय लेगी।

पहली कैबिनेट बैठक में  ओपीएस बहाली पर लगेगी मुहर
प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चंद्र कुमार ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में 12 जनवरी को मंत्रिमंडल की पहली बैठक होने की बात कही है। उनका कहना है कि बैठक में ओपीएस बहाली पर मुहर लगेगी, साथ ही सरकार महिलाओं को 1500 रुपए देने और युवाओं को रोजगार देने सहित अन्य चुनावी वायदों को चरणबद्ध तरीके से पूरा करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मंत्रिमंडल बैठक में पैट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने की संभावनाओं का भी पता लगाया जाएगा। उधर, प्रदेश सरकार के मंत्रियों को विभागों का आबंंटन करने की फर्जी सूची सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। 

मंत्रियों से बैठक, कड़े वित्तीय निर्णय लेने के दिए संकेत
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला पहुंचने पर अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों हर्षवर्धन चौहान, अनिरुद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह के अलावा कुछ सीपीएस के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान पूर्व भाजपा सरकार को प्रदेश को कर्ज तले ढुबोने और कड़े वित्तीय निर्णय लेने के संकेत दिए। उन्होंने पूर्व भाजपा सरकार को ठग सरकार बताते हुए चुनावी समय 900 संस्थानों को खोलने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि बिना बजट खुले इन संस्थानों को क्रियाशील करने के लिए सरकार को 5 हजार करोड़ रुपए बजट की आवश्यकता थी। 

बिना विभाग अधिक समय तक नहीं रहेंगे मंत्री : सुक्खू 
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला पहुंचने पर कहा कि मंत्रियों को अधिक समय तक बिना के विभागों के नहीं रखा जाएगा, ऐसे में उनके विभागों का आबंटन शीघ्र किया जाएगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News