शरारती तत्वों की शरारत से विद्युत विभाग को लगा 3 लाख का फटका, 200 घरों में छाया अंधेरा

5/30/2020 11:02:38 PM

चम्बा (ब्यूरो): चम्बा शहर के साथ लगते सरोल क्षेत्र शरारती तत्वों की वजह से विद्युत विभाग को लाखों रुपए का नुक्सान हो गया है। बिजली बोर्ड ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवा दी है। जानकारी के अनुसार शनिवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे घोल्टी में स्थानीय लोगों ने ट्रांसफार्मर से आग की लपटें निकलती देखीं, जिसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी व टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई लेकिन आग ने भयानक रूप धारण कर लिया था। इसको देखते हुए एक और दमकल वाहन भेजा गया। कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने आग पर काबू पाया।

वहीं बिजली बोर्ड की टीम भी मौके पर पहुंची तो पाया कि शरारती तत्वों ने ट्रांसफार्मर के नीचे कूड़े में आग लगा दी थी। गर्मी का मौसम होने के कारण ट्रांसफार्मर गर्म हो गया था और ट्रांसफार्मर ने आग पकड़ ली, जिससे विभाग को करीब 3 लाख रुपए का नुक्सान हो गया। वहीं 200 घरों में विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई है, जिससे लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। प्रभावित लोगों ने बिजली बोर्ड से मांग की है कि विद्युत आपूर्ति जल्द बहाल की जाए।  

बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता पवन शर्मा ने बताया कि शरारती तत्वों ने ट्रांसफार्मर के निकट कूड़े को आग लगा दी थी, जिससे ट्रांसफार्मर ने आग पकड़ ली और ट्रांसफार्मर जल गया। इससे बोर्ड को 3 लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है। बिजली बोर्ड लाइन की मुरम्मत में जुटा हुआ है। रविवार को क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।


Vijay

Related News