शेगलू बाजार में आग की भेंट चढ़ी हार्डवेयर की दुकान, दुकानदार झुलसा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 10:05 PM (IST)

बंजार (लक्ष्मण): नगर पंचायत बंजार के वार्ड नंबर-5 शेगलू बाजार में स्थित चौधरी हार्डवेयर की दुकान में अचानक आग भड़कने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। आग की सूचना मिलते ही लोग सहायता के लिए दौड़े और आग को बुझाने का प्रयास करने लगे लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। वहीं दमकल विभाग का वाहन थोड़ी देरी से पहुंचने पर लोग भड़क गए। दमकल विभाग के देरी का कारण बठाहड़ कैंची पर जाम था क्योंकि आजकल एनएच-305 का छेत गांव के पास डंगा गिरने की वजह से बड़े वाहनों को दमोठी-भरठीधार सड़क से भेजा गया था मगर अचानक बलागाड़ सड़क में भी एक बड़ी चट्टान गिरने की वजह से यह मार्ग भी छोटे व बड़े वाहनों के लिए बंद हो गया है। 

दमकल विभाग के कर्मचारियों व स्थानीय लोगों ने मिलकर आग को बुझाने का पूरा प्रयास किया लेकिन तब तक दुकान में रखा हुआ हार्डवेयर का सारा सामान जलकर राख हो गया था। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन फिर भी कड़ी मशक्कत के चलते लोगों और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बड़ा हादसा होने से टाल दिया। आसपास पक्के मकान होने से एक बड़ा हादसा भी हो सकता था। जानकारी के अनुसार यह दुकान विशाल चौधरी पुत्र रोशन लाल चौधरी की है। आग की लपटों से दुकान के मालिक विशाल चौधरी भी झुलस गए। 

विभाग द्वारा इस अग्निकांड में दुकान का करीब 10 लाख रुपए और मकान का 6 लाख के करीब नुक्सान आंका गया है। वहीं हादसे के बाद विधायक सुरेंद्र शौरी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया तथा पीड़ित परिवार की हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया। एसडीएम बंजार प्रकाश चंद आजाद ने कहा कि रैवन्यू विभाग को नुक्सान का आकलन करने के आदेश दिए हैं, वहीं प्रभावित को 20 हजार रुपए फौरी राहत के तौर पर दिए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News