पूर्व DGP की बहू सहित 2 लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, शराब के 5 ठेके सील

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 08:58 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना में एक्साइज विभाग के साथ शराब की 2 फर्मों द्वारा करीब 2 करोड़ 63 लाख की धोखाधड़ी मामले में एक्साइज विभाग हरकत में आ गया है। इस मामले में जहां एक्साइज विभाग ने विजिलैंस में मामला दर्ज करवाया है, वहीं विभाग द्वारा दोनों फर्मों के 5 शराब ठेके भी सील कर दिए गए हैं। इस पूरे मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व डीजीपी की बहू हरप्रिया और एक अन्य शराब कारोबारी रोहित कुमार निवासी बाथू ऊना के खिलाफ एक्साइज विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।
PunjabKesari, Excise Department Team Image

एक्साइज विभाग से की 2.63 करोड रुपए की धोखाधड़ी

एक्साइज विभाग का आरोप है कि इन दोनों शराब करोबारियों ने एक्साइज विभाग को शराब ठेके चलाने के लिए ट्रेजरी के फर्जी चालान थमा दिए। मामले का खुलासा होने के बाद एक्साइज विभाग ने दोनों फर्मों को बकाया राशि जमा करवाने के लिए नोटिस भी जारी किएथे और जब एक्साइज विभाग ने अपने पास जमा एफडीआर चैक करवाई तो वो भी फर्जी पाई गईं। आबकारी एवं कराधान विभाग के उप आयुक्त प्रदीप शर्मा ने बताया कि शराब की 2 फर्मों द्वारा विभाग के साथ 2.63 करोड रुपए धोखाधड़ी की गई थी, जिसे लेकर विजिलैंस में शिकायत सौंप दी गई है और वहीं शराब के ठेकों को भी सील कर दिया गया है।
PunjabKesari, Excise Department Officer Image

विजिलैंस के हाथ नहीं लगे आरोपी

वहीं एएसपी विजिलैंस सागर चंद्र ने बताया कि एक्साइज विभाग से 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत मिली थी, जिस पर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपियों को पूछताछ के लिए विजिलैंस ऑफिस तलब करने के लिए टीमें भेजी गईं थीं लेकिन दोनों ही आरोपी अभी तक हाथ नहीं लगे हैं।
PunjabKesari, Vigilance Officer Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News