HPU में भिड़े ABVP-SFI के कार्यकर्ता, जमकर चले लात-घूंसे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 09:32 PM (IST)

शिमला (जस्टा): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षाएं शुरू होते ही छात्र संगठनों के बीच माहौल गर्मा गया है। मंगलवार को विश्वविद्यालय के पिंक पैटल्स चौक पर एसएफआई और एबीवीपी के बीच झड़प हो गई। दोनों संगठनों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। इस दौरान विश्वविद्यालय में अन्य छात्रों के बीच अफरा-तफरी मच गई। हालांकि झड़प के समय किसी भी छात्र को चोटें नहीं आई हैं। पुलिस कर्मियों ने दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं को बड़ी मुश्किल से तितर-बितर किया।

बहसबाजी के बाद हुई हाथापाई

बताया जा रहा है कि अम्बेदकर भवन के समीप दोनों संगठनों के कार्यकर्ता प्रवेश परीक्षा देने के लिए आए विद्यार्थियों की सहायता करने के लिए एकत्रित हुए थे, ऐसे में किसी बात को लेकर दोनों छात्र संगठनों के बीच बहसबाजी शुरू हो गई और देखते ही देखते दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई।  विश्वविद्यालय परिसर में एसएफआई और एबीवीपी के बीच हुई झड़प के पश्चात आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दोनों छात्र संगठनों ने झड़प के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराया है। इस मामले को लेकर किसी भी छात्र संगठन ने लिखित में पुलिस को शिकायत नहीं दी है।

विश्वविद्यालय में माहौल खराब करने का प्रयास कर रही एसएफआई : विशाल

एबीवीपी के विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष विशाल सकलानी ने आरोप लगाया है कि एसएफआई विश्वविद्यालय में माहौल खराब करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षाओं का दौर शुरू हो गया है और विद्यार्थी परिषद प्रवेश परीक्षाओं के लिए प्रदेशभर से आ रहे विद्यार्थियों की मदद करने में लगी है और विद्यार्थी परिषद की इन गतिविधियों से बौखला कर एसएफआई इस तरह हिंसक गतिविधियों को अंजाम दे रही है। उन्होंने इस घटना की ङ्क्षनदा करते हुए एसएफआई के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एसएफआई के कार्यकर्ताओं पर किया हमला : विवेक

एसएफआई के विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष विवेक राज ने झड़प के लिए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एसएफआई के कार्यकर्ताओं पर हमला किया है। उन्होंने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News