ऊना में धूमधाम से मनाया Xmas का त्यौहार, प्रभु यशुमसीह के जीवन से जुड़ी लगाई प्रदर्शनी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 11:04 AM (IST)

ऊना (अमित) : दुनियाभर में आज क्रिसमस का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। मंगलवार की रात घड़ी की सूई ने जैसे ही 12 बजाए, गिरजाघरों में विशेष पूजा प्रार्थना शुरू हो गई। इसी मौके पर ऊना के संजोआन आश्रम चर्च को क्रिसमस के मौके पर रंग-बिरंगी लाइटों और फूलों से सजाया गया है। इस मौके पर बड़ी तादात में लोगों ने प्रभु यीशु को याद किया।
PunjabKesari

संजोआन आश्रम द्वारा गिरजाघर परिसर में प्रभु यीशु के जन्म को दर्शाती हुई झांकियां भी लगाई गई हैं। जिनमें मरियम, प्रभु यीशु, गडरिये और स्वर्ग से आए दूत दिखाए गए हैं। वहीं चर्च में रातभर पूजा प्रार्थना के साथ ही प्रभु यीशु की जीवन गाथाओं का वर्णन भी किया गया। इस दौरान विभिन्न धर्मों के लोगों ने चर्च में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और एक दुसरे को क्रिसमस की बधाई दी।
PunjabKesari

संजोआन आश्रम के फादर जॉर्ज और फादर थॉमस ने इस अवसर पर सभी को रोशनी के इस पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि 25 दिसंबर को ईसा मसीह का जन्म विश्व में प्यार का संदेश देने के लिए  हुआ था। इस दिन को क्रिसमस डे कहा जाता है और पूरे दिसंबर माह को क्राइस्ट-मास के नाम से जाना जाता है। क्राइस्ट-मास के खत्म होने के बाद ही ईसाई नववर्ष की शुरुआत होती है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News