सरकार के खिलाफ मालरोड पर गरजे किसान-बागवान, धारा 144 तोड़ दीं गिरफ्तारियां

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 08:38 PM (IST)

शिमला (जस्टा): सरकार द्वारा सेब कार्टन में जीएसटी लगाने व अन्य मुद्दों को लेकर किसान व बागवान उग्र हो गए हैं। शिमला के मालरोड पर बुधवार को सैंकड़ों किसानों व बागवानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मालरोड पर किसान व बागवानों ने धारा 144 तोड़ी और गिरफ्तारी दी। वहीं पुलिस जब प्रदर्शनकारी को अपने गाड़ी में उठाकर ले जाना चाह रही थी तो जमकर धक्का-मुक्की भी हुई तथा प्रदर्शनकारियों को उठाकर गाड़ी में बिठाया और बालूगंज थाना पहुंचाया।
PunjabKesari

पुलिस ने बालुगंज थाना में धारा 144 तोड़ने पर एफआईआर दर्ज कर ली है। विरोध प्रदर्शन में मंच के संयोजक हरीश चौहान और सह संयोजक संजय चौहान, माकपा विधायक राकेश सिंघा के अलावा बड़ी संख्या किसान-बागवान व महिलाएं मौजूद रहीं। संयुक्त किसान मंच के अध्यक्ष हरीश चौहान ने कहा कि सरकार बागवानों की अनदेखी कर रही है। बीते 28 जुलाई को हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने संयुक्त किसान मंच की सभी मांगों को जायज करार दिया था और मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर सभी मांगें हल करने का आश्वासन दिया था। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनी लेकिन किसान-बागवानों को सदस्य नहीं बनाया गया।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सरकार भ्रम फैलाने के लिए घोषणाएं कर रही हैं। निजी कंपनियों के सेब खरीद रेट तय करने के लिए मुख्य सचिव ने नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में कमेटी बनाने की घोषणा की लेकिन कमेटी गठित करने से पहले ही अडानी सहित अन्य कंपनियों ने रेट घोषित कर दिए। सरकार कॉरपोरेट घरानों के आगे नतमस्तक हो गई है। किसान बागवानों के हितों को ताक पर रख दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार अडानी के इशारों पर काम कर रही है। सरकार की लापरवाही की नींद तोड़ने के लिए जेल भरो आंदोलन शिमला से शुरू किया जा रहा है। अगर मांगें पूरी नहीं होती हैं तो आगामी दिनों में आंदोलन तेज होगा।   
PunjabKesari

क्या बोलीं एसपी शिमला
एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरू ने बताया कि मालरोड के रिर्पोटिंग रूम के बाहर किसान व बागवानों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान मालरोड में धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने प्रदर्शनकारी को गाड़ी में बिठाकर बालूगंज थाना में पहुंचाया। अभी इसमें कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस की मामले को लेकर जांच जारी है।
PunjabKesari

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News