Facebook Live में एक सवाल पर बाली ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 03:01 PM (IST)

धर्मशाला :  परिवहन मंत्री जीएस बाली एक बार फिर अपने फेसबुक पेज पर लाइव हुए लोगों के सवालों का सामना किया। जब उनसे पूछा गया कि एचआरटीसी पेंशन क्यों दे पा रही तो उन्होंने कहा कि वह हाथ जोड़कर माफी मांगी। साथ ही सफाई भी दी और कहा कि एचआरटीसी के सीमित साधन हैं। कर्माचारियों को सैलरी देनी है, पेंशन भी देनी है और बसों में डीजल भी डलवाना है। उन्होंने कहा कि मैं लगातार इस मामले को कैबिनेट में उठाता रहा हूं। लेकिन साथ ही जोड़ा कि 3 साल पहले पेंशन एक-एक साल की देरी से मिलती थी। लेकिन यह देरी अब सिर्फ 3 महीने की रह गई है। एचआरटीसी के संसाधन बढ़ाए जा रहे हैं और जल्द ही यह समस्या सुलझ जाएगी।

बेरोजगारी भत्ते पर राजनीति नहीं करता
एक सवाल के जवाब में बाली ने कहा कि मैं 1998 से लगातार इस मुद्दे को उठा रहा हूं क्योंकि मैं बेरोजगार का दर्द समझता हूं। आगे भी इसके लिए लड़ाई जारी रहेगी। चुनावी घोषणा पत्र में इसका जिक्र था और मैंने हमेशा कहा कि घोषणा पत्र हमारे लिए गीता की तरह है। लेकिन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का कहना है कि पैसों की तंगी है। इस पैसों की तंगी को कैसे दूर किया जा सकता है, इस बात पर चर्चा करके बेरोजगारी भत्ता देने का प्रयास किया जाएगा।

हमीरपुर मेरे लिए महत्वपूर्ण
हमीरपुर में प्रस्तावित बस स्टैंड के सवाल का जवाब देते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि हमीरपुर मेरे लिए महत्वपूर्ण है। पूर्व परिवहन मंत्री ठाकुर जगदेव यहीं से थे और नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल का भी यह गृह जिला है। बीजेपी सरकार के समय भी बस स्टैंड बनाने के लिए टैंडर किए गए लेकिन बाद में ठेकेदार काम करने से मुकर गया। हमारी सरकार ने भी दो बार बीओटी के आधार पर टेंडर किए लेकिन कोई भी कंपनी इस काम करने के लिए आगे नहीं आ रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News