रातों-रात फेसबुक अकाउंट हैक कर लूट लिए 65 हजार, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 12:37 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): देशभर में साइबर क्राइम की वारदातों में पिछले लंबे समय से लगातार बढ़ोतरी हुई हैं। इसमें शातिर अभी तक लोगों को करोड़ों रुपयों का चुना लगा चुके है। वहीं सरकार द्वारा इन मामलों को लेकर संज्ञान लेने के बावजूद सरकार और पुलिस विभाग साइबर क्राइम करने वाले शातिरों के आगे बेबस है। साइबर क्राइम को लेकर ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर में पेश आया है। मामले में सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक के माध्यम से एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी कर उसके नाम पर रातों-रातों हजारों रुपए लूट लिए गए। इसकी शिकायत पीड़ित व्यक्ति ने बीएसएल पुलिस थाना कॉलोनी में दी है।
PunjabKesari

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत पलोहटा निवासी विक्की पिछले लंबे समय से फेसबुक पर डोगरा विक्की के नाम से अपना अकाउंट चला रहा था। लेकिन विक्की के फेसबुक अकाउंट को शातिरों ने रातों-रात हैक कर लिया और आईडी से कई लोगों को मैसेज कर पैसों की डिमांड की गई। पीड़ित विकी डोगरा ने कहा कि एक साल पहले उसने अपना डोगरा विक्की के नाम से अपना फेसबुक अकाउंट बनाया था पर अब वह अपना अकाउंट यूज नहीं कर रहा था। बीती रात उसके अकाउंट को किसी शातिर ने हैक कर लिया और उसकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज कर हॉस्पिटल में बीमार होने की बात कही। इस पर सुरेंदर कुमार ने 20 हजार, रोहित ने 20 हजार, हितेश ने 15 हजार और आर्यन चौहान ने 10 हजार की राशि सहित कुल 65 हजार की राशि किसी राहुल कुमार के पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।
PunjabKesari

मामले को लेकर विक्की डोगरा को फेसबुक दोस्तों का पेमेंट मिलने या नहीं मिलने को लेकर फोन आने से वह हक्का-बक्का रह गया। इस पर आनन-फानन में पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी में मामले की शिकायत दी। वहीं पीड़ित ने पुलिस से मामले में जांच करने की मांग की है। बीएसएल थाना के प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि व्यक्ति की शिकायत प्राप्त हुई है उसमें आरोप है कि फेसबुक अकाउंट को हैक कर छात्रों ने कुछ पैसे का लेनदेन किया है बड़ी मामले को साइबर सेल मंडी के लिए प्रकाशित किया है मैं मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News