अधिकारियों की आपसी लड़ाई में पिसे एडवांस स्टडी के कर्मचारी, त्यौहारी सीजन में नहीं मिली सैलरी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 08:00 PM (IST)

शिमला (योगराज): भारतीय उच्च शिक्षण संस्थान शिमला में कर्मचारियों को अधिकारियों की आपसी लड़ाई का खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। अधिकारियों की लड़ाई के कारण कर्मचारियों की सैलरी रुक गई है और कर्मचारी प्रशासन के खिलाफ धरने पर उतर आए हैं। कर्मचारियों को त्यौहारी सीजन में सचिव के निजी स्वार्थों के कारण प्रताडऩा झेलनी पड़ रही है। निदेशक के आदेशों को सचिव नहीं मान रहे हैं और निदेशक भी असमर्थता जता रहे हैं।
PunjabKesari, Employee Image

एडवांस स्टडी के कर्मचारियों ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में अधिकारियों की आपसी लड़ाई के कारण कर्मचारियों को सैलरी समय पर नहीं मिल रही है जिसके कारण कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निदेशक और सचिव की आपसी लड़ाई कर्मचारियों पर भारी पड़ रही है। सचिव तानाशाही रवैया अपना रहे हैं और निदेशक के आदेशों को भी ठेंगा दिखा रहे हैं। एडवांस स्टडी के कर्मचारियों के समर्थन में केंद्रीय कर्मचारी समन्वय कमेटी भी आ गई है और मामले को लेकर चिंता जताई है।
PunjabKesari, Employee Image

मामले को लेकर एडवांस स्टडी शिमला के निदेशक मकरंद आर परांजपे का कहना है कि कर्मचारियों की सैलरी जारी करने के लिए 29 अक्तूबर को ही सचिव को लिखित में आदेश दे दिए गए थे लेकिन सचिव अपने निजी स्वार्थों की पूर्ति न होने से कर्मचारियों की सैलरी को भी रोक रहे हैं और फाइल को इधर-उधर ही घुमाए जा रहे हैं। निदेशक ने बताया कि सचिव 18000 रुपए मिल्ट्री सर्विस पे ले रहे हैं लेकिन सिविल सेवाओं में आने के बाद यह सुविधा नहीं मिल सकती है, जिसको लेकर मामला सेना से उठाया गया और इसे रोकने के लिए कहा गया है। इसी बात को लेकर सचिव काफी तैश में हैं और अपने स्वार्थ पूरे न होने पर कर्मचारियों को भी प्रताडि़त करने का काम कर रहे हैं और निदेशक के आदेशों को भी नहीं मान रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News