बिना रुकावट होगी ''यहां'' बिजली की सप्लाई, 15 दिन में खुशखबरी

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2016 - 02:12 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर सिंह): तूफान और दूसरे प्राकृतिक नुकसानों की वजह से बार-बार ठप होने वाली विद्युत सप्लाई से शहर के हमीरपुर शहर के तीन इलाकों को अब जल्द ही छुटकारा मिलेगा। शिमला विद्युत बोर्ड की एक स्पेशल टीम फाइनल ट्रॉयल टेस्टिंग करने के बाद इसे शुरू करने पर मोहर लगा देगी। उन्होंने बताया कि सप्लाई कंडक्टर और जियो सिस्टम दोनों पर चलेगी।


विद्युत अपग्रेडेशन स्कीम के तहत शहर की पहली अंडरग्राउंड केबल विद्युत सप्लाई सेवा अगले 15 दिनों में शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि निजी कंपनी ने इसे तैयार किया है और ट्रांसफार्मरों से केबल की कनेक्टिविटी कर दी गई है साथ ही सभी इलाकों को अणु सब स्टेशन से जोड़ा गया है। अणु सबस्टेशन से 11केवी की एलटी लाइन को हीरा नगर वाया डांग क्वाली पुराने एसडीएम चौक हमीर होटल तक और अणु से टेलीफोन एक्सचेंज तक तीन तरफा अंडर ग्रांउड विद्युत केबल को डाला गया है।


इस काम को शहर के लिए 7 करोड़ के अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट में किया गया है। अब अगर प्राकृतिक नुकसान से सप्लाई ठप होगी तो अब एक जियो स्विच ऑन करते ही डबल सप्लाई की सुविधा उक्त इलाकों के लिए तुरंत शुरू हो जाएगी। लाइनें सीधे ट्रांसफार्मरों से जुड़ी हुई है। बिना बाधा सप्लाई चलती रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News