शिक्षा मंत्री ने अग्निहोत्री को दी सलाह, कहा-बोलने से पहले देख लें जमीनी हकीकत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 07:49 PM (IST)

शिमला (राजीव): शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री को कुछ भी बोलने से पहले जमीनी हकीकत से रू-ब-रू होने की नसीहत दी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अग्निहोत्री अपने कुनबे को संभालने में व्यस्त हैं, ऐसे में उन्हें जमीनी हकीकत के बारे में कुछ भी मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन मिलकर बरसात से हुए नुक्सान की भरपाई के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में बीते 117 वर्षों में सदी की सबसे अधिक वर्षा हुई है, ऐसे में राजधानी में ही कई घरों को नुक्सान हुआ है और दर्जनों लोगों के घरों में मलबा चला गया है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को राहत देने के लिए पूरी तरह जवाबदेह है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों को स्तरोन्नत करने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है।

नशे से निपटने को सरकार कर रही बेहतर प्रयास
उन्होंने कहा कि इन दिनों पड़ोसी प्रदेश पंजाब सहित हिमाचल में नशा एक बड़ी समस्या है और इससे निपटने के लिए सरकार अपने स्तर पर बेहतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि एक साथ चुनावों के लिए उन्होंने विधानसभा में भी एक गैर-सरकारी सदस्य के रूप में यह मामला उठाया था। उन्होंने कहा कि पंचायती राज सहित विभिन्न चुनावों के समय जो आचार संहिता लगती है उस आचार संहिता के दौरान सभी विकास कार्य प्रभावित होते हैं ऐसे में उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा एक साथ चुनाव करने के बयान को सही बताया। उन्होंने कहा कि इससे देश के चुनावों पर होने वाले अलग अलग खर्च से बचत होगी।

दूध उत्पाद की राजधानी में की लॉन्चिंग
राजधानी में शिक्षा मंत्री ने एक निजी कंपनी के दूध के साथ दही, पनीर, लस्सी के उत्पादों को भी लांच किया। उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए दूध की आवश्यक्ता है ओर इससे बने जितने भी उत्पाद हैं वह मनुष्य के रोजाना की जरूरतों को पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि  आज बाजार में विभिन्न कंपनियों के दूध उत्पाद उलब्ध है, लेकिन जो उत्पाद सेहत के लिए लाभदायक हो वह उत्पाद ही मार्कीट में आने चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News