Dr. YS Pamar मैडीकल कालेज का नया फरमान, मुश्किल में डाली गर्भवती महिलाओं की जान

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 04:07 PM (IST)

नाहन (सतीश): डा. यशवंत सिंह परमार मैडीकल कालेज में गर्भवती महिलाओं के लिए जारी किए गए नए फरमान के चलते गर्भवती महिलाओं पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। दरअसल गायनी विभाग में चैकअप कराने के लिए रजिस्ट्रेशन के बाद टोकन नंबर लेना अनिवार्य कर दिया गया है, जोकि सुबह 9.30 बजे से 10.30 बजे तक दिए जाएंगे। महिलाएं टोकन नंबर लेने के लिए सुबह से ही कतारों मे खड़ी हो गईं जिस कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
PunjabKesari

30 महिलाओं को ही मिल रहे टोकन नंबर
रजिस्ट्रेशन के बाद घंटों कड़ी धूप में खड़े रहने के बाद भी केवल 30 महिलाओं को ही टोकन नंबर दिए जा रहे हैं, जिसे लेकर महिलाओं में काफी रोष है। हैरानी की बात यह है कि टोकन बनाने के लिए ऐसी जगह निर्धारित की गई है जहां कड़ाके की धूप में महिलाओं को खड़े होकर टोकन लेने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। खासकर दूरदराज के गांवों से आई महिलाओं को इस व्यवस्था से काफी परेशानी हो रही है।
PunjabKesari
टोकन न मिलने की सूरत में तथा कई बार चिकित्सक न होने पर उन्हं निराश होकर घर लौटना पड़ता है, जिस कारण उन्हें कई दिनों तक अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते हैं। हैरानी की बात यह भी है कि इतने बड़े मैडीकल कॉलेज में 1 दिन में मात्र 30 महिलाओं का चैकअप हो रहा है, ऐसे में यहां सवाल उठना लाजमी है।
PunjabKesari

ट्रायल के तौर पर शुरू किया टोकन नंबर
उधर, सीनियर मैडीकल सुपरींटैंडैंट (एस.एम.एस.) डा. के.के. पराशर का कहना है कि गायनी ओ.पी.डी. में जगह की कमी को देखते हुए ये टोकन नंबर देने की व्यवस्था की गई है ताकि ओ.पी.डी. के बाहर भीड़ न हो, साथ ही उन्होंने कहा कि ये अभी ट्रायल के तौर पर है। अब देखना यह होगा कि मैडीकल कालेज प्रशासन ने गायनी की ओ.पी.डी. की भीड़ को देखते हुए टोकन नंबर लेने की जो व्यवस्था की है वह ट्रायल के तौर पर है या फिर यूं ही गर्भवती महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News