घर-द्वार पर मिलेगी डाक विभाग की बैंकिंग सुविधा

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 01:18 PM (IST)

ऊना (अमित): अपनी जमापूंजी को सुरक्षित बैंक में जमा करवाने या निकलवाने के लिए आपको घर से बाहर जाने व बैंकों की लाइनों में खड़े होने की जरूरत नहीं है। अब यह काम डाकिया आपके घर-द्वार पर पहुंच कर खुद करेगा। जिला ऊना में पहली सिंतबर को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की सुविधा शुरू हो जाएगी। इसके तहत पैसे निकालने व जमा करवाने के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि घर-द्धार पर ही सुविधा मिलेगी।
PunjabKesari

इंडिया पोस्ट पेमेंन्ट्स बैंक ऊना शाखा का शुभारंभ होने से डाकघर ऊना बैंकिंग के साथ जुड़ जाएगा। फिलहाल ऊना जिला की पांच शाखाओं को इस सुविधा के साथ जोड़ा जाएगा और इस वर्ष के अंत तक जिला की अन्य करीब 150 शाखाओं में यह सुविधा उपलब्ध होगी। इसके तहत मनी ट्रांसफर, ई-वे पेमेंट, अन्य बैंकों में पैसे ट्रांसफर करवाने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा इंडिया पोस्ट पेमेंन्ट्स बैंक की अपनी ऐप होगी, जिसमें तमाम जानकारी के साथ-साथ ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी कर सकते हैं।
PunjabKesari

इंडिया पोस्ट पेमेंन्ट्स बैंक में डोर स्टेपिंग बैंकिंग की भी सुविधा मिलेगी, जिसके तहत पोस्टमैन घर पर आकर ही आपकी राशि जमा कर सकता है और आप डाकिया के माध्यम से ऑर्डर देकर अपने अकाऊंट से पैसे भी निकलवा सकते हैं। इस सुविधा के शुरू होने का सबसे ज्यादा लाभ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेगा, जहां पर बैंक की सुविधा नहीं है। डाक अधीक्षक ऊना मंडल सतपाल सिंह जसवाल ने बताया कि जिला में पहली सिंतबर से इंडिया पोस्ट पेमेंन्ट्स बैंक ऊना शाखा की शुरूआत होगी। सांसद अनुराग ठाकुर इस योजना का शुभारंभ करेंगे।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News