ढगवार पंचायत सचिव न बदला तो धर्मशाला ब्लॉक के समस्त प्रधान-उपप्रधान देंगे इस्तीफा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 11:49 AM (IST)

धर्मशाला (कर्मपाल) : ढगवार पंचायत के सचिव के विरुद्ध धर्मशाला ब्लॉक के समस्त प्रधान व उपप्रधान उतर आए हैं। सभी प्रधानों व उपप्रधानों ने उक्त पंचायत सचिव को तुरंत स्थानांतरित करने की मांग की है। ऐसा न होने पर उन्होंने सामूहिक इस्तीफा देने का भी मन बना लिया है। मंगलवार को धर्मशाला ब्लॉक पंचायत प्रधान-उपप्रधान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने काले बिल्ले लगाकर अध्यक्ष सुरेश कुमार धीमान की अध्यक्षता में डीसी कार्यालय पहुंचकर सचिव को स्थानांतरित करने की मांग की। उन्होंने एडीसी को एक पत्र सौंपकर बुधवार को धरना प्रदर्शन करने की बात कही है।
धर्मशाला ब्लॉक के प्रधान व उपप्रधान संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पहले सचिव की मनमर्जी और उसके दुव्र्यवहार बारे डीसी कांगड़ा को अवगत करवाया गया था और ज्ञापन सौंपा था। उन्होंने आश्वासन दिया था और मामला एडीसी को भेज दिया। सोमवार को एडीसी से भी मुलाकात की, लेकिन कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। ऐसे में समस्य पंचायत प्रधानों व उपप्रधानों ने निर्णय लिया है कि बुधवार को 11 बजे से लेकर 4 बजे तक धरना करेंगे। यदि 4 बजे तक सचिव के स्थानांतरण बारे प्रशासन व सरकार कोई निर्णय नहीं लेती है तो इसके बाद धर्मशाला ब्लाक के समस्त 27 प्रधान व 26 उपप्रधान अपना इस्तीफा प्रशासन को सौंप देंगे। इस मौके पर पद्धर पंचायत की प्रधान इंदु रानी, सुक्कड़ के प्रधान श्याम लाल, रक्कड़ की प्रधान इंदु शर्मा, बाघनी के प्रधान सुरेश कुमार धीमान, झियोल के प्रधान मनजीत सहित उपप्रधान भी मौजूद रहे।
मुझ पर लगाए गए आरोप निराधार
ढगवार पंचायत सचिव नवीन का कहना है कि मुझ पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। जब से यह पंचायत बनी है तब से पंचायत प्रतिनिधि बेवजह तंग कर रहे हैं, जबकि अढ़ाई साल पहले भी मैं इस पंचायत में काम कर चुका हूं, तब उस पंचायत को कोई दिक्कत नहीं थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News