Mandi: शानन पावर हाऊस में पैंशनर्ज का प्रदर्शन, मांगें नहीं मानी तो 25 को पटियाला में करेंगे प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 06:19 PM (IST)

जोगिंद्रनगर (विनोद): जोगिंद्रनगर में सोमवार को शानन पावर हाऊस परिसर में पैंशनर्ज एसोसिएशन मंडल ने अपनी लंबित मांगों को लेकर पंजाब सरकार और पंजाब राज्य विद्युत परिषद के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व मंडल के प्रधान रमेश कुमार ने किया, जिनके साथ दुनी चंद, अनिल कुमार सूद, अमर सिंह, रवि कुमार और तकनीकी सेवा यूनियन के प्रधान कुलदीप चौहान भी मौजूद थे। सभी वक्ताओं ने पैंशनर्ज की लंबित मांगों पर प्रकाश डाला और सरकार की अनदेखी पर रोष व्यक्त किया।

वक्ताओं ने बताया कि पैंशनर्ज की मुख्य मांगों में डीए (महंगाई भत्ता) की अदायगी, वर्ष 2016 से संशोधित वेतनमान के एरियर की अदायगी व वर्ष 2015 से पहले सेवानिवृत्त हुए पैंशनर्ज की प्रोफिक्येसी दर 2.45 की जगह 2.59 करने की मांगें शामिल हैं। इसके साथ ही, पैंशनर्ज के लिए मैडीकल भत्ते को 2000 रुपए तक बढ़ाने व कैशलैस मेडिकल योजना लागू करने की मांगें भी शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया, तो 25 सितम्बर को पटियाला स्थित पंजाब राज्य विद्युत बोर्ड के मुख्यालय में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

मंडल प्रधान रमेश कुमार ने कहा कि पैंशनरों की जायज मांगों को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार और विद्युत परिषद ने जल्द ही सकारात्मक कदम नहीं उठाए तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने घोषणा की कि वे अपने आंदोलन को और मजबूत बनाने के लिए अन्य संगठनों का भी समर्थन जुटाएंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News