मंडी: डीसी ने बाबा भूतनाथ को दिया अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि मेले का न्यौता

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 04:55 PM (IST)

मंडी (रजनीश): मंडी जिला प्रशासन ने शुक्रवार को महाशिवरात्रि की लघु जलेब निकाली और बाबा भूतनाथ को अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि मेले का न्यौता दिया। मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं डीसी अपूर्व देवगन अपनी धर्मपत्नी श्वेता कुमार के साथ राज देवता श्री माधोराय की ओर से बाबा भूतनाथ को शिवरात्रि मेले का निमंत्रण देने उनके दरबार पहुंचे। डीसी की अगुवाई में अन्य गण्यमान्यों ने पूरे राजकीय सम्मान के साथ देव माधोराय मंदिर से पुलिस की टुकड़ी, होमगार्ड बैंड और मंडी जनपद के कुछ राज देवताओं के साथ भूतनाथ मंदिर तक लघु जलेब में भाग लिया। इस अवसर पर नगर निगम महापौर वीरेंद्र भट्ट एवं पार्षदगण, सर्व देवता समाज समिति के प्रधान शिव पाल शर्मा व समिति के अन्य प्रतिनिधि, एडीसी रोहित राठौर, एडीएम डाॅ. मदन कुमार, एसडीएम ओम कांत ठाकुर, नगर निगम के आयुक्त एचएस राणा सहित अन्य अधिकारी तथा नगरवासी उपस्थित रहे।
PunjabKesari

जनता को देव संस्कृति से जोड़ने पर रहेगा जोर 
डीसी अपूर्व देवगन ने कहा कि मंडी शिवरात्रि को हम विशेष तौर से देव संस्कृति और यहां की समृद्ध परंपराओं को प्रमुखता देते हुए मना रहे हैं। 9 से 15 मार्च तक के इस आयोजन में देवी-देवताओं, उनसे जुड़ीं पवित्र परंपराओं और समृद्ध देव संस्कृति से आम जनता को जोड़ने पर खास जोर रहेगा। डीसी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि देव आस्था का यह महा समागम देव संस्कृति को और मजबूती देने में सहायक हो।
PunjabKesari

राजदेवता से लिया मेले के सफल आयोजन का आशीर्वाद
जलेब से पहले राजदेवता माधोराय जी के प्रांगण में हवन-यज्ञ आयोजित किया गया, जिसमें डीसी अपूर्व देवगन, उनकी पत्नी श्वेता कुमार, पुत्र अश्वित और माता पूनम के साथ-साथ मंडी वासियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसके उपरांत डीसी ने सर्व देवता समिति के प्रतिनिधियों के साथ राज माधोराय मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा शिवरात्रि मेले के सफल आयोजन का आशीर्वाद लिया। इसके अलावा डीसी ने अपनी पूरी टीम के साथ माता टारना मंदिर में माथा टेका और बड़ा देव कमरूनाग की पूजा-अर्चना की।
PunjabKesari
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News