विधायक पर बहू ने लगाए दहेज प्रताड़ना के आरोप, फिर बेटे ने दी सफाई

7/23/2021 1:19:55 PM

मंडी : भाजपा विधायक अनिल शर्मा के परिवार में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। परिवार की लड़ाई अब सोशल मीडिया के माध्यम से बाहर आ गई है। गुरुवार शाम को सदर से बीजेपी विधायक अनिल शर्मा की बड़ी बहू ने अपने ससुर पर दहेज प्रताड़ना के आरोप लगाए है।। उन्होंने यह आरोप सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर लगाए हैं। हालांकि बड़ी बहू के पोस्ट करने के बाद अनिल शर्मा के बेटे आश्रय शर्मा ने पोस्ट डालकर अपनी पत्नी की फेसबुक आईडी हैक होने की बात कहकर पर्दा डालना चाहा, लेकिन उसके बाद अनिल शर्मा ने अपनी छोटी बहू यानी सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा की तरफ से भेजे गए संदेश को सोशल मीडिया पर शेयर करके परिवार की अंर्तकलह को जगजाहिर कर दिया।  

PunjabKesari

राधिका भाजपा विधायक अनिल शर्मा की बड़ी बहू है और आश्रय शर्मा की पत्नी है। दिल्ली में राधिका का मायका है और इनके पिता राजीव गंभीर कांग्रेस के नेता हैं। क्रिकेटर गौतम गंभीर राधिका के चचेरे भाई हैं। राधिका ने शाम करीब 7 बजे अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली। इसमें इन्होंने इनके ससुर अनिल शर्मा द्वारा भेजे गए नोटिस की कॉपी को शेयर किया। अपनी पोस्ट में राधिका ने लिख है कि आज मेरे ससुर ने मुझे हमारे होटल में सैलून चलाने के लिए नोटिस भेजा है। दहेज प्रताड़ना के 6 साल बाद जब मेरे परिवार ने उनसे और पैसे देने से मना कर दिया तो उन्होंने मुझे यह नोटिस भेजा है। आज मेरे ससुराल वालों से मेरे सारे संबंध टूट गए हैं। यह सब सिर्फ इसलिए कि उन्हें अपने मंत्रालय से इस्तीफा देना पड़ा था। पैसे और सत्ता की भूख व सब जानते हैं। 9 महीने की गर्भवती होने पर उन्होंने मुझे घर से निकाल दिया। एक शख्स जो 93 साल की उम्र के अपने ही पिता को घर से निकाल सकते हैं और अपने ही बेटे के साथ ऐसा कर सकते हैं, मैं उससे क्या उम्मीद कर सकती हूं। लेकिन अगर मेरा परिवार यानी सदर के लोग मेरे साथ खड़े हैं तो मुझे किसी बात का डर नहीं है। हम पीछे हटने वाले नहीं हैं।

PunjabKesari

हालांकि बात यही नहीं रूकी। राधिका के पोस्ट करने के बाद यह पोस्ट करीब आंधे बाद ही राधिका के एकाउंट से डिलीट कर दी गई। हालांकि तक तक कई लोग इसके स्क्रिन शॉट ले चुके थे और वो सोशल मीडिया पर वायरल होने लग गया था। रात करीब पौने 9 बजे आश्रय शर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट डाली और पूरे मामले में अपनी ओर सफाई देने की कोशिश की। उन्होंने लिखा- जरूरी सूचनाः मेरी पत्नी राधिका गंभीर शर्मा का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। उस अकाउंट से किसी ने हमारे पूरे परिवार को बदनाम करने की साजिश रची है। मेरा आप सभी से अनुरोध है कि आप उस अकाउंट से डाली गई पोस्ट को गंभीरता से न लें। हमारा परिवार पूरी तरह से एकजुट है और ऐसी कोई भी बात नहीं है जो उस पोस्ट के माध्यम से कही गई है। 

PunjabKesari

रात करीब सवा 10 बजे अनिल शर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर मुंबई से अपनी छोटी बहू यानि सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा का एक संदेश पोस्ट किया। इस पोस्ट के शेयर होने के बाद पूरे परिवार की अंर्तकलह सामने आ गई। अर्पिता ने लिखा है- मैं यह संदेश बहू होने के नाते नहीं बल्कि बेटी होने के नाते लिख रही हूं। एक मुस्लिम होने के बाद भी पिछले 7 वर्षों से इस परिवार ने मुझे अपने बच्चे की तरह अपनाया है। अनिल शर्मा मेरे ससुर ही नहीं बल्कि मेरे पिता हैं और वे एक आदर्शवादी इंसान हैं। मैं हैरान हूं कि राधिका ने इस तरह के आरोप कैसे लगा दिए। हमारी शादी में दहेज जैसी कोई बात नहीं हुई थी। यहां तक कि अनिल शर्मा ने उपहार तक लेने से इनकार कर दिया था। राधिका ने अनिल शर्मा की वर्षों की मेहनत को मिट्टी करने की कोशिश की है। मेरे पास राधिका ने कई बार मंडी के प्रति अनाप शनाप बातें कही और आज वो उसी मंडी की जनता से सहयोग मांग रही है। प्रेगनेंसी के दौरान घर से बाहर निकलने की बात पूरी तरह से झूठी है। जबकि राधिका उस समय हमारे दिल्ली वाले निवास पर थी और उसका पूरा ख्याल रखा गया है। मेरी सास पहली इंसान थी जो डिलिवरी के बाद हास्पिटल पहुंची थी। परिवार की बातें बाहर करना हमारे उसूलों के खिलाफ है लेकिन राधिका की परवरिश शायद अलग माहौल में हुई है जो इस तरह की बातें सरेआम कर रही है। मैं अपने ससुर अनिल शर्मा के साथ खड़ी हूं और जो आरोप लगाए जा रहे हैं वे बेबुनियाद और नीजि स्वार्थ के लिए ही हैं।

यह सारा विवाद अनिल शर्मा द्वारा राधिका को भेजे गए एक नोटिस के कारण हुआ है। नोटिस  में लिखा है- प्यारी राधिका। होटल द रिजेंट पॉम का एक हिस्सा आपको सैलून के रूप में रेंट बेसिज पर इस्तेमाल करने के लिए सितंबर 2018 में दिया गया था। उसको बनाने में 24 लाख खर्च आया था और इस खर्च को कंपनी द्वारा ही उठाया गया था। आपने एक बार भी इसका किराया नहीं दिया। इस सैलून से जो कमाई हुई उसको भी आपने अपने पास रखा और कंपनी को उससे कुछ नहीं मिला। मासिक किराया 65 हजार रूपए था जिसमें बिजली-पानी कंपनी की तरफ से था। आपने इसकी एक भी किश्त नहीं दी। 33 महीनों का यह किराया 21 लाख 45 हजार बनता है। अब होटल को लीज पर दे दिया गया है इसलिए आप जल्द से जल्द इन पैसों का भुगतान करें ताकि आप कानूनी कार्रवाई से बच सकें। इस पूरी कहानी का कुछ मिलाकर यही निष्कर्ष निकल रहा है कि अनिल शर्मा और उनके बेटे व बहू के बीच पारिवारिक संबंध पिछले काफी लंबे समय से ठीक नहीं चल रहे थे। हालांकि यह बातें कभी सामने नहीं आती अगर होटल को लीज पर न देते और बहू को नोटिस न भेजा जाता। लेकिन यह सब कुछ हुआ और फिर सोशल मीडिया ने परिवार की आंतरिक कलह खोलकर रख दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

static