सोलन: पुलिस लाइन के बाद अब बाईपास पर फोरलेन में पड़ने लगी दरार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 11:54 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): एनएचएआई के लिए सिरदर्द बनी पुलिस लाइन के पास फोरलेन की सर्विस लेन के बाद सोलन बाईपास (डीएवी के समीप) पर भी फोरलेन में दरार पड़नी शुरू हो गई है। इसके कारण सड़क धंसनी भी शुरू हो गई है। चिंता इस बात की है कि सड़क में जिस जगह पर दरार पड़नी शुरू हुई है वहां से करीब 10 मीटर की दूरी पर पुल है। यदि समय रहते ऐहतियातन कदम नहीं उठाए गए तो इससे पुल को भी खतरा हो सकता है। दरार पड़ने से जमीन वहां पर बैठती जा रही है। इसके कारण सड़क काफी असमतल हो गई है जिससे चालकों को वहां पर भारी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। हैरानी की बात यह है एनएचएआई के अधिकारी और प्रशासन की ओर से लोगों की सुरक्षा के लिए कोई सुरक्षा के इंतजाम अभी तक नहीं किए गए हैं।
PunjabKesari

सड़क के साथ ही निचली तरफ को एक भवन निर्माण कार्य भी चला हुआ है। वहां पर हुई कटिंग को भी दरार का कारण बताया जा रहा है लेकिन भवन निर्माता की मानें तो यह दरार व सड़क का असमतल होना मौके पर पर पहले से ही था। फिर भी फोरलेन को मजबूती प्रदान करने के लिए भवन निर्माता द्वारा डंगे का निर्माण भी किया जा रहा है। सड़क पर पड़ी दरार गहरी हुई तो समस्या बड़ी बन सकती है।
PunjabKesari

एनएचएआई के लिए पुलिस लाइन के पास पड़ी दरार सबसे बड़ी सिरदर्द बनी हुई है। इस प्वाइंट पर सड़क एक बार नहीं बल्कि 4 बार धंस चुकी है। इस बार तो सड़क का फिर से निर्माण करने के करीब 2 महीने बाद ही दरारें पड़नी शुरू हो गई हैं। ये दरारें लगातार गहरी होती जा रही हैं। इस बार सड़क पर दरारें एक जगह पर नहीं बल्कि कई जगह पर पड़ गई हैं। वहां पर स्थिति लगातार चिंताजनक बनी हुई है। पिछली बरसात में भारी बारिश के चलते सड़क का एक बड़ा हिस्सा वहां पर धंस गया था। एनएचएआई ने वहां पर बीच से डंगा लगाकर फिर से सर्विस लेन को ठीक कर दिया लेकिन कुछ दिनों बाद ही वहां दरारें पड़नी शुरू हो गई हैं।

डीसी.सोलन मनमोहन शर्मा ने बताया कि पुलिस लाइन के साथ जहां पर फोरलेन धंस रहा है उसे ठीक करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। पिछले दिनों एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी, उसमें अधिकारियों को बरसात के समय के रिस्टोरेशन कार्य का जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए गए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News