हिमाचल के इन 6 जिलों में कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार देंगे HAS की प्रारंभिक परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 10:01 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस-2019) संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा के लिए बने 260 परीक्षा केंद्रों में रविवार को 48376 उम्मीदवार बैठेंगे। इन परीक्षाओं में कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए अलग से व्यवस्था कर अलग परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कोविड पॉजिटिव के अलावा प्राथमिक संपर्क और क्वारंटाइन उम्मीदवारों के लिए विभिन्न जिलों में अलग परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। इस परीक्षा में कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार भी बैठेंगे।

जानकारी के अनुसार शिमला में 3 कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार परीक्षा देंगे जबकि बिलासपुर, चम्बा, सोलन व कुल्लू में 1-1 कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार परीक्षा देंगे। इसके अलावा कांगड़ा में भी कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार परीक्षा देंगे। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव के प्राथमिक संपर्क और क्वारंटाइन उम्मीदवार भी परीक्षा देंगे। जानकारी के अनुसार शिमला में 4 उम्मीदवार ऐसे हैं जोकि कोरोना पॉजिटिव के प्राथमिक संपर्क में हैं। इसके अलावा एक या दो अन्य ऐसे उम्मीदवार दूसरे जिले में परीक्षा देंगे।

कोविड-19 के बीच आयोजित हो रही इस परीक्षा के लिए हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जिला प्रशासन की मदद से तमाम व्यवस्थाएं कर ली हैं। इस परीक्षा के लिए इस बार 10 जिलों के 40 उपमंडलों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। इससे उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए अधिक यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोविड-19 के चलते गाइडलाइन्स भी जारी की हैं और इन्हीं गाइडलाइन्स के तहत परीक्षाओं का आयोजन होगा। सभी परीक्षार्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे तय गाइडलाइन्स की अनुपालना करें और मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टैंसिंग सहित अन्य नियमों की अनुपालना करने के निर्देश भी लोक सेवा आयोग व जिला प्रशासन ने दिए हैं।

3 कोरोना पॉजिटिव मशोबरा कोविड केयर सैंटर में देंगे परीक्षा

एचएएस की प्रारंभिक परीक्षा में शिमला के 3 कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार परीक्षा मशोबरा स्थित कोविड केयर सैंटर में ही देंगे। इन उम्मीदवारों की निगरानी डाक्टर करेंगे और डाक्टरों को इस दौरान पीपीई किट पहननी होगी। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों के घरों में कोरोना पॉजिटिव होगा और उनके घर से यदि कोई उम्मीदवार होगा तो उनके लिए परीक्षा केंद्र ग्रैंड होटल बनाया गया है। जिला प्रशासन की ओर से इनकी परीक्षा के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News