पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के सर्मथन में सड़कों पर उतरे कांग्रेसी, FIR रद्द करने की उठाई मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 07:11 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): गत दिनों मंडी जिला के पधर में फेसबुक वीडियो के आधार पर बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के विरुद्ध मंडी पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के विरोध में मंगलवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के कोने-कोने से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं ने भारी संख्या में एकत्रित होकर नगर के परिधि गृह से लेकर डीसी कार्यालय तक जोरदार नारों के बीच रैली व प्रदर्शन का आयोजन किया। हालांकि इस रैली में बंबर ठाकुर स्वयं उपस्थित नहीं थे।

रैली को संबोधित करते हुए विभिन्न कांग्रेस नेताओं ने कहा कि किन्हीं शरारती व गलत तत्वों द्वारा पूर्व विधायक बंबर ठाकुर को राजनीतिक शत्रुता के चलते समाज, रिश्तेदारों व निकट जनों में बदनाम करने और उनके राजनीतिक जीवन को तबाह करने के लिए गहरा षड्यंत्र रचा गया है, जिसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश देकर दोषियों को पकड़े जाने और बंबर ठाकुर के विरुद्ध मनगढ़ंत, तथ्यविहीन दर्ज की गई कथित झूठी एफआईआर को रद्द किया जाए।

कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं के एक शिष्ट मंडल ने साढ़े 5 पेज का हस्ताक्षरित ज्ञापन डीसी राजेश्वर गोयल के माध्यम से सरकार को भेजकर बंबर ठाकुर के विरुद्ध दर्ज की गई एफआईआर को तुरंत रद्द करने और सारे मामले की निष्पक्ष जांच के आदेश देकर अंशुल शर्मा को आत्महत्या करने को विवश करने वाले वास्तविक दोषियों को पकड़े जाने की मांग की। उन्होंने संदेह व्यक्त किया कि जिन लोगों ने वीडियो बनाई अथवा अपलोड की, उनके द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया हो, इसकी जांच अवश्य की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बंबर ठाकुर का इस मामले से कुछ भी लेना-देना नहीं है, जिसकी पुष्टि अंशुल के पिता चमन शर्मा ने स्वयं पत्रकारों के समक्ष की है।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि एफ आईआर को तुरंत रद्द नहीं किया गया तो वे अनिश्चितकालीन आंदोलन आरंभ करने पर विवश होंगे, जिसका सारा उत्तरदायित्व हिमाचल सरकार और पुलिस प्रशासन पर होगा। इस अवसर पर पवन कुमार, तृप्ता ठाकुर, जोगिंद्र, मस्तराम वर्मा, ऊमा देवी, कृष्णा देवी, अतुला कुमारी, शीलादेवी, रजनी, उर्मिला देवी, प्रीति भाटिया, रामलाल भाटिया, होशियार सिंह, प्रेमी देवी, फुला देवी, निर्मला देवी, विनोद कुमार, मनोज पिल्लई, विक्रांत कुमार, सुमित कुमार, सुभाष चंद, रणवीर सिंह चंदेल, मस्त राम वर्मा, सुरेंद्र पाल, चमन चंदेल, तुलसी राम, दिनेश, संजय शर्मा और धर्म सिंह आदि उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News