दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज, 35 से 40 टिकटें तय

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 12:58 AM (IST)

शिमला (राक्टा): कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को दिल्ली में होगी, ऐसे में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू बैठक में भाग लेने के लिए वीरवार को दिल्ली रवाना हुए। स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक में प्रदेश विधानसभा की 68 में से 22 सीटों की टिकटों पर मंथन होगा और रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी। सूचना के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 8 या 9 अक्तूबर को होना संभावित है, ऐसे में उसके बाद कभी भी प्रत्याशियों की सूची जारी हो सकती है। स्क्रीनिंग कमेटी का प्रयास होगा कि सभी सीटों पर सिंगल नामों का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भेजा जाए। हालांकि इसके लिए सभी सदस्यों की आपसी सहमति होना आवश्यक है। बीते सप्ताह दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई टिकट फाइनल किए जा चुके हैं जबकि कुछेक टिकटों को होल्ड किया गया है, ऐसे में जो टिकट होल्ड किए हैं, उन्हें दोबारा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में नहीं लाया जाएगा। कांग्रेस पार्टी प्रचार समिति अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पार्टी की 35 से 40 टिकटें तय हो चुकी हैं। महज घोषणा की औपचारिकता बची हुई है। हाईकमान ने इन सभी प्रत्याशियों को फोन पर सूचना दे दी है। टिकट तय होने के बाद संबंधित प्रत्याशी फील्ड में काम कर रहे हैं। 

सिंगल नाम भेजने के होंगे प्रयास
स्क्रीनिंग कमेटी की कोशिश सभी सीटों पर सिंगल नामों का पैनल बनाकर केेंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को भेजने की तैयारी है। बीते सप्ताह दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई टिकट फाइनल कर दिए थे और कुछेक टिकटों को होल्ड किया था। जो टिकट होल्ड किए हैं उन्हें दोबारा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में नहीं लाया जाएगा। 

टिकट के दावेदार युवा चेहरे भी दिल्ली में डटे
टिकट की दौड़ में शामिल कई युवा नेता भी दिल्ली में सक्रिय हैं। गौरतलब है कि युवा कांग्रेस की तरफ से कुछ नाम टिकट के लिए सीधे स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे गए हैं। युकां प्रदेशाध्यक्ष निगम भंडारी किन्नौर से टिकट मांग रहे हैं लेकिन सिटिंग विधायकों के टिकट फाइनल होने से उनकी टिकट पर पेंच फंस गया है। इसी तरह कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर ने सरकाघाट से टिकट के लिए आवेदन किया हुआ है। इसी तरह भरमौर, भोरंज व पच्छाद से भी युवा नेताओं ने टिकट की दावेदारी जताई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News