आर्थिक कुप्रबंधन के चलते कांग्रेस ने अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड किया बंद, सरकार जनता के हितों से कर रही है खिलवाड़: Anurag thakur

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2024 - 09:50 AM (IST)

हिमाचल: हिमाचल में कांग्रेस सरकार द्वारा निजी अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड बंद करने के निर्णय लिया गया है। इस फैसले के बाद भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर निशाना सांधा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा के सदस्य अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश के निजी अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड बंद करने के निर्णय पर निराशा जताई है।

सरकार सबसे भ्रष्ट और कामचोर साबित हुई: Anurag thakur

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मौजूदा सरकार हिमाचल के इतिहास की सबसे भ्रष्ट और कामचोर साबित हुई है। 19 महीने की इस सरकार की अपनी तो कोई उपलब्धि है नहीं, भाजपा की योजनाओं पर तालाबंदी करके कांग्रेस जनता के हितों से खिलवाड़ कर रही है।

प्रदेश में मेडिकल सेवाएं बदहाल

अनुराग ने कहा कि आज प्रदेश में मेडिकल सेवाएं बदहाल हैं। सरकारी अस्पतालों का बुरा हाल है जहां डायलिसिस जैसी सुविधा के लिए मरीजों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पहले जो मरीज सरकारी व्यवस्था से तंग होकर निजी अस्पताल का रुख करता था, अब सरकार ने उस पर भी कुठाराघात किया है। हिमकेयर योजना के तहत पांच लाख रुपये तक का कैशलेस इलाज होता रहा है।

141 निजी स्वास्थ्य संस्थानों में चलता था हिमकेयर कार्ड

हिमाचल व हिमाचल के बाहर 141 निजी स्वास्थ्य संस्थानों में हिमकेयर कार्ड चलता था। सरकारी व निजी अस्पतालों की संख्या 292 है, जहां हिमकेयर कार्ड की सुविधा मिलती थी परंतु अपने आर्थिक कुप्रबंधन के चलते कांग्रेस सरकार ने भाजपा की एक और जनहित की योजना की बली ले ली।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Related News