हाईकमान ने दी मंजूरी, हिमाचल कांग्रेस ने नियुक्त किए 36 ब्लॉक अध्यक्ष

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 07:10 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल कांग्रेस ने प्रदेश के 36 ब्लॉकों पर नए अध्यक्ष तैनात कर दिए हैं। दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान से मंजूरी मिलने के बाद हिमाचल कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शनिवार को 36 ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा कर दी है और बाकी बचे ब्लॉकों पर भी जल्द नियुक्ति करने का दावा किया है। प्रदेश में कांग्रेस के 72 ब्लॉक हैं, जिन पर अब आधे ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस ने तैनात कर दिए हैं। हालांकि प्रदेश और जिला कार्यकारिणी के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने ब्लॉक अध्यक्षों को जल्द ही ब्लॉक कार्यकारणी के गठन करने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

फरवरी माह में हो सकता है प्रदेश और जिला कार्यकारिणी का गठन

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में जिला और ब्लॉक कार्यकारणी भंग की गई थीं, जिन पर अब ब्लॉक अध्यक्षों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी है और फरवरी के पहले हफ्ते तक अन्य बचे अध्यक्षों की सूची जारी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में कांग्रेस के आलाकमान नेताओं से बैठक कर प्रदेश कार्यकारिणी के लिए चर्चा कर रहे हैं और उम्मीद है कि फरवरी माह में प्रदेश और जिला कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा।

विकल्प न मिलने तक जारी रहे कीटनाशकों पर सबसिडी

उन्होंने प्रदेश में कीटनाशकों पर दी जा रही सबसिडी को तत्काल प्रभाव से बंद करने पर हैरानी जताते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने यह फैसला बिना सोचे-समझे और जल्दबाजी में लिया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय न तो प्रदेश हित में है और न ही किसानों और बागवानों के हित में। सरकार को इस पर पुनर्विचार कर बागवानी और कृषि को बढ़ावा देने के लिए ठोस और कारगर कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जीरो बजट खेती को बढ़ावा देने के नाम पर किसानों और बागवानों से किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होना चाहिए। जब तक देश मे कीटनाशक के रसायन दवाओं की जगह और कोई अन्य विकल्प तैयार नहीं हो जाता तब तक इन पर सबसिडी जारी रहनी चाहिए।

सैप्टिक टैंक में गिरने से हुई बच्ची की मौत पर जताया दुख

वहीं उन्होंने ऊना जिला के दौलतपुर चौक सीएचसी अस्पताल परिसर के सैप्टिक टैंक में मासूम बच्ची के गिरने से हुई दर्दनाक मौत पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए अस्पताल प्रशासन को इस गंभीर लापरवाही के लिए लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टि में यह संबंधित विभाग की बड़ी लापरवाही है, जिसके कारण एक मासूम अकारण ही मौत का ग्रास बन गई। उन्होंने इस हादसे पर क्षोभ जताते हुए सरकार से दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को उचित मुआवजे की मांग की है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना न हो इसके लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News