कांग्रेस ने 7 ब्लॉकों में नियुक्त किए अध्यक्ष, जानिए हमीरपुर में किसे सौंपी कमान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 06:33 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने 7 ब्लॉकों में अध्यक्षों की नियुक्ति की है। इसके तहत मोती लाल देरटा को जुब्बल-कोटखाई ब्लॉक  का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह चेन सिंह गुलेरिया को ज्वाली, हेमंत कुमारसुंदरनगर, सचिन वर्मा सरकाघाट, सुरेश पटियाल हमीरपुर, विजय सिंह बन्याल भोरंज और ठाकुर दास को कसौली ब्लॉक का अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने नवनियुक्त अध्यक्षों को नियुक्ति पत्र जारी करते हुए उम्मीद जताई कि वे कांग्रेस पार्टी का कार्य पूरी निष्ठा से करते हुए अपने दायित्व का निर्र्वहन करेंगे।

15 दिनों के भीतर गठित करनी होगी ब्लॉक कार्यकारिणी

उन्होंने कहा कि नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों द्वारा आगामी 15 दिनों के भीतर ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन कर सूची प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को अनुमोदन हेतु भेजी जानी चाहिए। इसके पश्चात 30 अप्रैल तक बूथ कमेटियों का गठन कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बूथ कमेटियों में उन्हीं कार्यकर्ताओं को अधिमान दिया जाना चाहिए जो पार्टी के कर्मठ और निष्ठावान कार्यकर्ता हैं।

न तो गोली और न ही हिंसा समस्या का हल

प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली में आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। कांग्रेस ने कहा कि किसी भी समस्या का हल न तो गोली है और न ही किसी प्रकार की हिंसा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि यह समय किसी भी प्रकार की राजनीति करने का नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को धैर्यपूर्वक आंदोलनकरियों की बात सुनकर इस पूरे मसले का कोई सर्वमान्य हल निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी विवादास्पद मसले को प्रतिष्ठा का प्रश्न नहीं बनाया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News