कांग्रेस का BJP पर आचार सहिंता उल्लंघन का आरोप, करेंगे धरना प्रदर्शन (Video)

10/14/2019 3:44:41 PM

नाहन (सतीश) : कांग्रेस पार्टी चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों पर कार्रवाई ना होने की बात कह रही है और मौजूदा समय में आचार संहिता के उल्लंघन को ही पार्टी ने प्रमुख चुनावी मुद्दा बना लिया है। मगर चुनाव आयोग से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि सभी शिकायतों पर कार्रवाई अमल में लाई गई है। पच्छाद उपचुनाव के मद्देनजर विपक्षी पार्टी कांग्रेस भाजपा पर लगातार आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगा रही है अभी तक करीब आधा दर्जन शिकायतें कांग्रेस द्वारा चुनाव आयोग को दी गई है। मगर इनका कहना है कि इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कांग्रेस पार्टी अब आचार संहिता के लगातार हो रहे उल्लंघन को ही चुनावी मुद्दा बना रही है। जिसको लेकर कल राजगढ़ में कांग्रेस पार्टी धरना प्रदर्शन भी करेगी। इस बारे में निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ी जो भी शिकायतें उनके पास आई उस पर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने कहा कि कई शिकायतें CEO चीफ इलेक्टरोल ऑफीसर के माध्यम से भी उनके पास आई थी जिस पर कार्रवाई अमल में लाई गई है।

उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला में पच्छाद उपचुनाव के मद्देनजर लगी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जा रहा है । निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि पच्छाद के सराहा क्षेत्र में एक राजनीतिक पार्टी द्वारा रेन शेल्टर ओर पोस्टर चिपकाने की शिकायत पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए गए है। निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि उनके पास आचार संहिता के दौरान गैस आवंटन,बिजली के खम्बे लगाने व लोहे के पाईप वितरित करने जैसी शिकायतें सामने आई है। गौर हो कि पच्छाद उपचुनाव के चलते समूचे जिला सिरमौर में आदर्श चुनाव आचार सहिता लागू है। कांग्रेस पार्टी ने यहां आचार संहिता उल्लंघन के मामलों को ही चुनावी मुद्दा बना दिया है।


Edited By

Simpy Khanna

Related News