सीएम सुक्खू की नशा कारोबारियों को चेतावनी, बोले-हिमाचल से समेट लें बोरिया-बिस्तर

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 09:33 PM (IST)

नादौन (जैन): मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृह क्षेत्र नादौन पहुंचे सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन में जनसभा करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश मेरी कर्मभूमि है तो नादौन की समग्र जनता मेरी मार्गदर्शक है। इस दौरान उमड़े जनसमूह को देखकर भावुक होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 साल आपने तप किया है और अब ऋण चुकाने की मेरी बारी है, जिसे कभी चुका तो नहीं पाऊंगा लेकिन आपके हर सुख-दुख में आपके साथ पहले की तरह खड़ा रहूंगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में नादौन की जनता ने एक बीज बोया था। उस पौधे को आपने पानी से सींचा, वह पौधा आज पेड़ बनकर आपके सामने है। अब इस पेड़ के फल खाने का समय आ गया है। इस अवसर पर उन्होंने नशे में फंसती जा रही युवा पीढ़ी पर चिंता जताते हुए नशे के कारोबारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश से अपना बोरिया-बिस्तर समेट लें। इस अवैध कारोबार में चाहे कोई छोटा होगा या बड़ा, सरकार सख्त कार्यवाही अमल में लाएगी। सरकार ने इस बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए व्यापक स्तर पर रणनीति तैयार की है। 

जनहितैषी और आम आदमी को राहत देने वाला सरकार का पहला बजट
सुक्खू ने कहा कि वह जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरते हुए क्षेत्र के साथ-साथ प्रदेश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रहे हैं। सरकार ने प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य के लिए योजनाएं तय कर उनको धरातल पर उतारने के लिए कार्य योजना तैयार की है। प्रदेश सरकार पारदर्शिता और संवेदनशीलता के साथ निरंतर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का पहला बजट जनहितैषी और आम आदमी को राहत देने वाला बजट होगा। सरकार जनकल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए यह भी ध्यान दे रही है कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति को संतुलित किया जाए। प्रदेश सरकार वित्तीय अनुशासन सुनिश्चित करने को विशेष तरजीह दे रही है। 

अच्छे शासन के लिए न हो बेहतर प्रशासन तो बेचे ही जाएंगे पेपर
कर्मचारी चयन आयोग में पेपर लीक मामले पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यदि इस दृष्टिकोण से संस्थानों को बेचा जाएगा तो आप को न्याय कैसे मिल सकता है। अब वक्त आ गया है कड़ी कार्यवाही की जाए। जो बच्चे पैसे देकर पेपर खरीदेंगे वो नौकरी भी लग जाएंगे लेकिन उन गरीब मेहनती लोगों के बच्चों का क्या होगा। जो ये सोचते हैं कि ये बड़ा ईमानदार और मेहनती है और मैरिट में आएंगे। उन्होंने कहा कि जब अच्छे शासन के लिए अच्छा प्रशासन नहीं होगा तो ऐसे ही संस्थान बेचे जाते रहेंगे। 

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर विधायक आईडी लखनपाल, आशीष शर्मा, सुरेश कुमार व संजय रतन, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, कांग्रेस नेता पुष्पिंदर वर्मा, जिलाधीश देबश्वेता बनिक, पुलिस अधीक्षक डाॅ. आकृति शर्मा व पार्टी के वरिष्ठ नेता और भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News