इस खास मौके पर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे सीएम, कोरोना की स्थिति से अवगत करवाया

2021-06-12T22:34:32.65

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को राजभवन जाकर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को 74वें जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने इस दौरान राज्यपाल को प्रदेश में कोरोना के वर्तमान हालात से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना कफ्र्यू के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक समय कोरोना संक्रमण के कारण एक्टिव केस जो 40 हजार तक पहुंच गए थे, अब घटकर 5,100 के आसपास रह गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने से सरकारी कामकाज को पटरी पर लाने के लिए कोरोना कफ्र्यू में ढील दी है।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार तैयार

उन्होंने कहा कि सरकार ने अब बिना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के प्रदेश में प्रवेश पाया जा सकता है। हालांकि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए अभी पंजीकरण करवाने की शर्त को नहीं हटाया गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है, तो उससे निपटने के लिए भी सरकार ने सभी प्रभावी पग उठाए हैं तथा बाल रोग से संबंधित स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने राज्यपाल के दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना की।

राष्ट्रपति सहित इन नेताओं ने दूरभाष पर दी राज्यपाल को बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू तथा गृह मंत्री अमित शाह ने दूरभाष के माध्यम से राज्यपाल को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दीं तथा उनकी दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अलावा कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर के अलावा पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी राजभवन जाकर उन्हें बधाई दी। नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों और राजभवन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी राज्यपाल को जन्मदिवस की बधाई दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static