PM Modi को हिमाचल आने का न्यौता देने दिल्ली रवाना हुए CM Jairam

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 08:27 PM (IST)

4 साल पूरे होने पर मंडी में भव्य कार्यक्रम करने जा रही सरकार
शिमला (देवेंद्र):
सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को दिल्ली रवाना हो गए। दिल्ली में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और 27 दिसम्बर को हिमाचल आने का न्यौता देंगे। दरअसल इस दिन सरकार अपने कार्यकाल के 4 साल पूरा करने पर भव्य समारोह आयोजित करने जा रही है। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मंडी में ही हिमाचल सरकार की दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी होगी। इमसें 20 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए जाएंगे। ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी के आयोजन को लेकर उद्योग विभाग सभी तैयारियां पूरी कर चुका है। हिमाचल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने हिमाचल दौरे के दौरान कुछ बड़ी घोषणाएं भी कर सकते हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विभिन्न विकास परियोजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री से चर्चा करेंगे। जो संभावित प्रोजैक्ट सिरे चढ़ाए जा सकते हैं, सत्तारूढ़ भाजपा उनका ऐलान प्रधानमंत्री मोदी से मंडी दौरे के दौरान करवाना चाहेगी।

कई परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन कर सकते हैं पीएम

मंडी में होने वाले कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल माध्यम से राज्य के अन्य क्षेत्रों में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी कर सकते हैं। इनमें धौलासिद्ध व रेणुका पावर प्रोजैक्ट, सावड़ा कुड्डू पावर प्रोजैक्ट शामिल हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री 27 दिसम्बर को करीब 3 घंटे मंडी में रुकेंगे। राज्य सरकार पीएम के दौरे को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को दिल्ली जाने से पहले भी अधिकारियों को पीएम के दौरे को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं। इसी तरह पीएम की रैली में भीड़ जुटाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों को भी निर्देश दे दिए गए हैं ताकि इस रैली को यादगार बनाया जा सके।

सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक पर संशय

हिमाचल सरकार की महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक सोमवार को राज्य सचिवालय में सुबह 10.30 बजे होने जा रही थी लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दिल्ली जाने के बाद मंत्रिमंडल की बैठक पर अब संशय बना हुआ है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री सोमवार को यदि समय पर दिल्ली से शिमला लौट आए तो दोपहर बाद भी यह कैबिनेट राज्य सचिवालय में हो सकती है। उनके देरी से आने पर इसे स्थगित भी किया जा सकता है। फिलहाल इससे पहले कैबिनेट बैठक को 3 बार स्थगित किया जा चुका है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News