CM Helpline पर मिलीं 9656 शिकायतें, जानिए कितनों का हुआ निपटारा

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 11:04 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री हैल्पलाइन नंबर 1100 पर अब तक 9656 शिकायतें प्राप्त हो गई हैं। इनमें से 2971 शिकायतों का संबंधित विभागों द्वारा समाधान कर लिया गया है, शेष शिकायतें विभागों को कार्रवाई के लिए प्रेषित हैं। सीएम हैल्पलाइन पर सबसे ज्यादा शिकायतें पीडब्ल्यूडी, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग तथा आईपीएच के खिलाफ मिल रही हैं।

शुक्रवार को प्राप्त हुईं 350 नई शिकायतें

शुक्रवार को भी 350 नई शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इन्हें भी संबंधित विभागों को कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। सरकार ने संबंधित विभागों को इन शिकायतों का तुरंत समाधान करने तथा एक्शन टेकन रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं क्योंकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हैल्पलाइन पर मिलने वाली शिकायतों की स्वयं मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

अब तक आए कुल 31,722 फोन कॉल्स

सीएम हैल्पलाइन लॉन्च होने से अब तक कुल 31,722 फोन कॉल्स आ गए हैं। इनमें से ज्यादातर लोगों ने सरकार से नौकरी की मांग और नए पद जल्द विज्ञापित करने की मांग उठाई है। पी.डब्ल्यू. के खिलाफ शिकायतों की ज्यादा संख्या का कारण प्रदेशभर में खराब सड़के हैं। ज्यादातर लोग खस्ताहाल सड़कों को जल्द दुरुस्त करने की मांग उठा रहे हैं। इसी तरह लोग पेयजल व बिजली जैसे मुद्दे भी हैल्पालाइन पर उठा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News