CM सुक्खू ने 6 मार्च को फिर बुलाई कैबिनेट मीटिंग, OPS के बाद ये दूसरा बड़ा निर्णय ले सकती है सरकार

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 10:19 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक सप्ताह के भीतर तीसरी मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है। इससे पहले सरकार ने पहले 1 मार्च, फिर 3 मार्च और उसके बाद अब 6 मार्च को दोपहर 2 बजे मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है, ऐसे में सरकार पुरानी पैंशन योजना (ओपीएस) को 1 अप्रैल, 2023 से लागू करने के बाद दूसरा बड़ा निर्णय ले सकती है। यह बड़ा निर्णय 18 से 60 वर्ष की महिलाओं को 1500 रुपए देने के विषय में हो सकता है, जिसके लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. धनी राम शांडिल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडलीय उपसमिति का गठन किया गया है। इस समिति ने करीब 10.53 लाख महिलाओं को 1500 रुपए देने के लिए पात्र पाया है। हालांकि इसकी पात्रता को लेकर नियम एवं शर्तों में बदलाव हो सकता है।

शिक्षण संस्थानों को डिनोटिफाई या संचालित करने पर हो सकता है निर्णय
इसके अलावा बैठक में 380 से अधिक शिक्षण संस्थानों को डिनोटिफाई करने या संचालित करने के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से प्रस्ताव लाए जाने पर निर्णय लिया जा सकता है। इसी तरह से सरकार को एनटीटी भर्ती मामले को लेकर भी निर्णय लेना है, जिस पर सरकारी स्तर पर मंत्रणा की जा रही है। विभिन्न विभागों की तरफ से लाए जाने वाले प्रस्तावों पर मंत्रिमंडल बैठक में मुहर लग सकती है। 

मंत्री भी विभागों की समीक्षा करने में जुटे
प्रदेश सरकार के सभी मंत्री बारी-बारी अपने विभागों की समीक्षा कर रहे हैं, ऐसे में अब मंत्री भी अपने विभागों से संबंधित प्रस्ताव अधिकारियों से मंगवा जा रहे हैं। इन प्रस्तावों के आधार पर आने वाले समय में मुहर लग सकती है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News