IGMC के खिलाफ CITU ने मौन प्रदर्शन कर खोला मोर्चा, लगाए गंभीर आरोप

Thursday, Sep 26, 2019 - 05:29 PM (IST)

शिमला (योगराज) : प्रदेश के आईजीएमसी शिमला अस्पताल के खिलाफ सीटू ने मोर्चा खोल दिया है।सीटू ने आईजीएमसी के एमएस जनक राज के सुरक्षा गार्ड पर अस्पताल का माहौल खराब करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।सीटू के राज्य अध्यक्ष विजेंदर मेहरा ने बताया कि एमएस का सुरक्षा कर्मी अस्पताल के अन्य सुरक्षा कर्मियों को हॉकी और डंडे इक्कठे करके लड़ाई को तैयार रहने की बात कर रहा है, जिसका सबूत सीटू के पास है।अस्पताल में यह किस किस्म का माहौल एमएस बनाना चाहते है।

विजेंदर मेहरा ने कहा कि अस्पताल ने रेड क्रॉस के असुरक्षित भवन पर कब्जा किया हुआ है।सीटू ने आईजीएमसी प्रशासन और रेनबो कंपनी पर सुरक्षा कर्मी की भर्ती में गड़बड़ी और मामले में 1 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप लगाए हैं।सीटू ने सरकार से मामले की जांच की मांग की है।विजेंदर मेहरा ने अस्पताल प्रशासन और सरकार को चेतावनी दी है कि अगर मामले की जांच नहीं की गई तो वे आईजीएमसी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ मिलकर हड़ताल कर देंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी अस्पताल प्रशासन की होगी।प्रदर्शन के दौरान आईजीएमसी के प्रधानाचार्य डॉ मुकन्द लाल ने सीटू प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए आमंत्रित कर लिया। लगभग दो घंटे चली बातचीत में एसडीएम शहरी,डीएसपी शहरी,आईजीएमसी के प्रबंधन से जुड़े विभिन्न डॉक्टर मौजूद रहे। आईजीएमसी के प्रधानाचार्य ने सीटू जिला कमेटी द्वारा दिये गए मांग-पत्र पर सकारात्मक पहल कदमी का आश्वासन दिया। सीटू राज्याध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने चेताया है कि अगर छः महिला सुरक्षा कर्मियों पर एकतरफा कार्रवाई हुए तो सीटू सड़कों पर उतर आएगा। 

उन्होंने कहा कि रेनबो प्रबंधन छः महिला सुरक्षा कर्मियों को मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहा है। आईजीएमसी व रेनबो प्रबंधन इन छः निर्दोष महिला सुरक्षा कर्मियों का स्थानांतरण करने की साज़िश रच रहा है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि आईजीएमसी अराजकता का केन्द्र बना हुआ है। पिछले 10 दिनों में तमाम घटनाओं के सूत्रधारों को बचाया जा रहा है। 

आईजीएमसी प्रबंधन को इन सूत्रधारों की अराजकता के सारे तथ्य जमा किये गए हैं परन्तु उन पर कार्रवाई करने के बजाए उनका संरक्षण किया जा रहा है व निर्दोष महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। इन अराजक तत्वों की साज़िशों की ऑडियो क्लिप व स्क्रीनशॉट प्रशासन को दिए गए हैं परन्तु प्रशासन व प्रबंधन उन पर कोई कार्रवाई करने के बजाए निर्दोष महिलाओं की प्रताड़ना कर रहा है। जमा किये गए तथ्यों में आईजीएमसी प्रबंधन को इस बात से भी रूबरू करवाया गया है कि कुछ अराजक तत्वों ने आईजीएमसी में लोहे की रोड़ों व हॉकी स्टिक्स का जखीरा जमा किया हुआ है जिस से वे हमला करने की साज़िश रच रहे हैं। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि आईजीएमसी प्रबंधन सब कुछ जानते हुए भी असामाजिक तत्वों का संरक्षण कर रहा है।

सीटू राज्याध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने रेनबो कम्पनी को चेताया है कि अगर उसने महिला सुरक्षा कर्मियों की प्रताड़ना बन्द न की तो फिर उसके खिलाफ निर्णायक मोर्चा खोला जाएगा। उसके कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने शिमला के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि वे रेनबो कम्पनी की अराजकता पर रोक लगाएं क्योंकि आईजीएमसी में एक करोड़ का भ्रष्टाचार करने के बाद रेनबो कम्पनी निर्दोष मज़दूरों को नौकरी से निकालकर व कईयों का बेवजह स्थानांतरण करके शहर में कानून व व्यवस्था को खराब कर रही है

Edited By

Simpy Khanna

Related News

Shimla: सुपर स्पैशलिटी अस्पताल चमियाणा में बंद हुई OPD, अब IGMC में होगा संचालन

Shimla: आई.जी.एम.सी. के नए ओ.पी.डी. भवन की लिफ्ट में तोड़फोड़, 3 युवक CCTV मैं कैद

Solan: दूसरे राज्यों से सोलन में बस रहे विशेष सुमदाय के लोग, देवभूमि संघर्ष समिति ने खोला मोर्चा

Shimla: सरकार के खिलाफ फूटा जलरक्षकों का गुस्सा, विधानसभा के बाहर किया प्रदर्शन

Shimla: राहुल गांधी के खिलाफ धमकी भरी बयानबाजी पर भड़की महिला कांग्रेस, डीसी कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

सुक्खू कैबिनेट ने लिए बड़े फैसले, पैंशनर्ज और बेरोजगार युवाओं का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Kangra: नगरोटा बगवां में विशेष समुदाय के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, हनुमान चालीसा पाठ और नारेबाजी के साथ निकाली रैली

Sirmaur: नदी के बीचोंबीच खेल रहे थे बच्चे, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

Mandi: महिला ने लगाए दुष्कर्म के आरोप, फाेरैंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

Una: लाऊड स्पीकर लगाकर शांति भंग करने का लगाया आरोप, डीसी को ज्ञापन सौंपा