मोदी सरकार ने नववर्ष पर GST दरों में वृद्धि कर जनता को दिया महंगाई का तोहफा : चरण सिंह सापरा

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 07:55 PM (IST)

शिमला (राक्टा): जीएसटी दरों में वृद्धि कर मोदी सरकार ने भारत की जनता को नववर्ष पर महंगाई का तोहफा दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सापरा ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसी कई वस्तुएं थीं, जो 5 प्रतिशत के दायरे में थीं जबकि अब वे 12 प्रतिशत के दायरे में आ चुकी हैं। इसी तरह जो वस्तुएं 12 प्रतिशत के दायरे में थीं, वे अब 15 से 18 प्रतिशत के दायरे में आ चुकी हैं। खाने का तेल 250 रु पए पहुंच गया है। सीमैंट, स्टील व अन्यों के दामों में वृद्धि होने से निर्माण कार्य भी महंगा हो गया है। चप्पलों में हवाई सैर करवाने का सपना दिखाने वाली सरकार में टुथ ब्रश, बिस्कुट, ब्रैड, साइकिल, स्कूटर, कार के साथ-साथ जूते व चप्पल भी महंगे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने बिगुल बजा दिया है। आज देश को 4 लोग चला रहे हैं। इनसे से 2 देश को बेचने में लगे हुए हैं जबकि 2 खरीदने में लगे हुए हैं।

डबल इंजन से केवल डबल-ए को फायदा

सापरा ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में डबल इंजन का दम भरा जाता है, लेकिन असलियत यह है कि जहां भी डबल इंजन की सरकार है, वहां जनता को नहीं डबल-ए को फायदा हुआ है। यह सरकार केवल वसूली करना जानती है।  

बॉलीवुड सितारों को भी लिया आड़े हाथ

सापरा ने यूपीए सरकार में महंगाई का राग अलापने वाले बॉलीवुड सितारों को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में जब पैट्रोल के दाम 71 रुपए थे तो कुछ सितारे ट्वीट करते थे कि थोड़ा-सा पैट्रोल दे दो गाड़ी पर छिड़कना है, लेकिन आज जब पैट्रोल सैुंचरी मार चुका है तो वे अब घरों में बैठे हुए हैं।  

...तो केंद्र सरकार जीएसटी काऊंसिल में लाए प्रस्ताव

सापरा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में पैट्रोल-डीजल पर वैट की दरें भाजपा शासित राज्यों के मुकाबले कम हैं। यदि केंद्र सरकार पैट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहती है तो जीएसटी काऊंसिल में प्रस्ताव लाए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News