Chamba: घास काट रहे व्यक्ति पर भालू ने किया हमला, टांडा रेफर, क्षेत्र में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 12:58 PM (IST)

हिमाचल डेस्क (रणवीर): चम्बा शहर के साथ लगती बसोधन पंचायत में एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर उसे बुरी तरह से लहुलुहान कर दिया। व्यक्ति को घायल अवस्था में उपचार के लिए मैडीकल कालेज चम्बा लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद टांडा रैफर कर दिया गया है।

जालम सिंह निवासी गांव पघरीयूं पंचायत बसोधन रोजाना की तरह मंगलवार दोपहर बाद अपनी घासनी में घास काट रहा था। इस दौरान अचानक भालू ने जालम सिंह पर हमला कर दिया। भालू ने उक्त व्यक्ति के सिर, पीठ, बाजू व हाथ सहित शरीर के अन्य भागों को बुरी तरह से लहुलुहान कर दिया।

जालम ने अपनी जान को बचाने के लिए जोर-जोर से शोर मचाया, जिसके चलते भालू ने स्थिति को गंभीर देखते हुए भाग गया। घायल अवस्था में देखकर लोगों ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

लोगों का कहना है कि भालू खाने की तलाश में पहाड़ों से निचले क्षेत्रों की तरफ आ रहे हैं। भालू इससे पूर्व कई लोगों पर हमला कर चुका है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि भालू को पकड़कर दूसरे जंगल में छोड़ा जाए। भालू लोगों की फसलें भी बर्बाद कर रहे हैं। इससे पूर्व भी क्षेत्र में भालू की दहशत लोगों में है।

लोग एक दूसरे को अकेले घर से न निकलने की सलाह दे रहे हैं ताकि भालू के हमले से बच सकें। मैडीकल कालेज के कार्यकारी एम.एस. डा. विपन ठाकुर ने बताया कि घायल का प्राथमिक उपचार के बाद उसे टांडा रैफर कर दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News