कोरोना मरीज के दाह संस्कार में पहुंचाई थी बाधा, 3 पार्षदों सहित एक दर्जन लोगों पर केस

5/26/2020 10:49:38 PM

मंडी (ब्यूरो): कोरोना संक्रमण की चपेट में आई महिला के दाह संस्कार में बाधा पहुंचाने पर 3 कांग्रेसी पार्षदों सहित एक दर्जन लोगों पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। बल्ह पुलिस ने मामला दर्ज कर अभी 4 लोगों की पहचान कर ली है जिनमें से 3 लोग नेरचौक नगर परिषद में पार्षद हैं और बाकी जो इनके साथ आए थे, उनकी वीडियो फुटेज व अन्य जानकारी जुटाकर शिनाख्त की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पहचान होते ही इन पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जानकारी के अनुसार कोरोना पीड़ित महिला के शव को प्रशासन की देखरेख में दाह संस्कार के लिए सुकेती खड्ड स्थित श्मशानघाट की ओर ले जाया जा रहा था, तो 2 दर्जन स्थानीय व्यक्तियों ने इक_ा होकर सोशल डिस्टैंसिंग व कफ्र्यू का उल्लंघन करते हुए प्रशासन द्वारा चिन्हित स्थान पर दाह संस्कार न करने को लेकर रास्ते में पत्थर रखकर दाह संस्कार को लेकर अड़चन पैदा की, लिहाजा अब इन पर आपदा प्रबंधन एक्ट में मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी बल्ह राजेश ठाकुर ने बताया कि अन्य आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है। इधर एसपी गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि रास्ता रोकना गैर-कानूनी कार्य था और कुछ लोगों ने आपदा प्रबंधन एक्ट की भी अनदेखी कर प्रदर्शन किया है तो मामला नियमानुसार दर्ज किया गया है।


Vijay

Related News