टाहलीवाल में रेत से भरे टिप्पर की ब्रेक हुई फेल, बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 06:54 PM (IST)

टाहलीवाल (ब्यूरो): टाहलीवाल में एक गीली रेत से लोडिड टिप्पर की ब्रेक फेल हो गई। गनीमत रही कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जानकारी के अनुसार पालकवाह से सटी स्वां नदी से गीली रेत लोड कर 3 टिप्पर पोलियां की तरफ जा रहे थे तो पोलियां में एसएचओ रमन चौधरी आधारित पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान रेत से लोडिड टिप्पर को रोका। लोडिड टिप्पर का भारोत्तोलन करवाने के लिए एक कांस्टेबल चालक के साथ वाहन में बिठाया गया।
PunjabKesari, Tipper Image

गहरी उतराई में बेकाबू हो गया टिप्पर

इस दौरान रैस्ट हाऊस टाहलीवाल से कुछ दूरी पर जाते ही गहरी उतराई में टिप्पर में तकनीकी खराबी आने के चलते वाहन अनियंत्रित हो गया। दूसरी तरफ इसी मार्ग पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंगलकलां में छुट्टी होने के बाद बच्चे सड़क किनारे जाने लगे। वाहन चालक ने बहादुरी दिखाते हुए स्कूली बच्चों को बचाते हुए सड़क पर वाहन को सीधे रखा। इतने में टिप्पर में बैठे कांस्टेबल ने पुलिस टीम को सूचित किया। पुलिस टीम ने अपनी गाड़ी में टिप्पर के आगे चलकर सड़क पर चल रहे लोगों को अलर्ट किया और पत्थरों द्वारा लोडिड वाहन को रोक लिया जिस कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।
PunjabKesari, Shopkeeper Image

स्थानीय दुकानदारों ने की नारेबाजी

अनियंत्रित टिप्पर वाहन के आगे खड़े होकर स्थानीय दुकानदारों द्वारा खनन माफिया के खिलाफ नारेबाजी की गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब स्वां नदी से गीली रेत निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया है तो ऐसे में गीली रेत से ओवरलोडिड वाहन सड़कों पर दिनदहाड़े क्यों चल रहे हैं। जिस दौरान टिप्पर अनियंत्रित होकर आया उस समय विद्यार्थी सड़क किनारे आ रहे थे। पुलिस व चालक की समझदारी से हादसा होने से टल गया अन्यथा स्कूली बच्चे भी अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आ सकते थे।

टिप्परों की समयसीमा में किया जाए बदलाव

लोगों का कहना है कि इस मार्ग पर निर्धारित की गई समय सीमा में बदलाव कर उसे स्कूल टाइम व उद्योगों में कामगारों के ड्यूटी समय के अनुसार निर्धारित किया जाए ताकि भविष्य में अगर कोई वाहन अनियंत्रित होता है तो जानमाल का नुक्सान न हो।

क्या बोले डीएसपी व एसडीएम हरोली

डीएसपी हरोली अनिल मेहता ने बताया कि अवैध रूप से पंजाब को मैटीरियल ले जाने वाले वाहनों की जांच के लिए पोलियां में नाकाबंदी की गई थी। रेत से लोडिड 3 टिप्पर वाहन का वेट करवाने के लिए टाहलीवाल ले जाया जा रहा था तो अचानक रैस्ट हाऊस टाहलीवाल के पास एक वाहन में तकनीकी खराबी आ गई जिसे पुलिस टीम द्वारा नियंत्रित किया गया है। तीनों टिप्परों को जब्त कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। वहीं एसडीएम हरोली गौरव चौधरी ने बताया कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर लोडिड वाहनों की समय सीमा में शीघ्र बदलाव किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News