बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता : मंडी के हरीश ने मिस्टर हिमालय-2019 के खिताब पर जमाया कब्जा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 09:03 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यालय स्थित देवसदन में प्रदेश स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का मस्कुलर प्लानेट संघ व फिटबुल ने आयोजन किया। अमरीश तोमर और विश्वजीत भानू प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजक रहे। इसमें प्रदेशभर से करीब 30 बॉडी बिल्डरों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग व भार किलोग्राम के युवाओं के साथ 2 महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, वहीं प्रतियोगिता में ओवरऑल चैम्पियनशिप में मिस्टर हिमालय मंडी जिला के नेरचौक के हरीश शर्मा रहे। दूसरे स्थान पर आदित्य बिलासपुर से व तीसरे स्थान पर मनु नेगी रहे।

85 किलोग्राम में बिलासपुर के आदित्य विजेता

प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों ने बॉडी बिल्डिंग के तौर पर प्रदर्शन किया, जिसमें 85 किलोग्राम में बिलासपुर के आदित्य विनर रहे। 80 किलोग्राम में बद्दी के विशाल, 75 किलोग्राम में मंडी के हरीश, 70 किलोग्राम में नेरचौक के विनोद, 65 किलोग्राम में मनीष लगवैली कुल्लू, 60 किलोग्राम में मनाली के मनु, 55 किलोग्राम में संजीव कुल्लू और 50 किलोग्राम में राजदेव कुल्लू ने बाजी मारी।

नशे से दूर रहें युवा : सुंदर ठाकुर

इस मौके पर विधायक सुंदर ठाकुर ने कहा कि युवा नशे से दूर रहें। प्रदेश स्तरीय बॉडी बिल्डिंग का मस्कुलर प्लानेट संघ व फिटबुल प्रतियोगिता आयोजित करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में नशा देश व प्रदेश को जकड़ रहा है, ऐसे वक्त में अपनी बॉडी पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा का जब शरीर स्वस्थ होगा तभी उसका दिमाग भी स्वस्थ रहेगा। यह प्रतियोगिता काफी कशमकश भरी रही और युवा आखिरी दम तक अपना पसीना बहाते रहे। उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने का आह्वान किया।

प्रतिभागियों को दिए ईनाम

आयोजक विश्वजीत ने बताया कि प्रदेश में तीसरी बार मिस्टर हिमाचल प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें प्रदेशभर से 30 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। मस्कुलर प्लानेट व फि टबुल की तरफ  से विजेताओं को आकर्षक ईनाम दिए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता आयोजित करने के पीछे एक लक्ष्य है कि प्रदेश में युवा नशे से दूर रहें और अपने शरीर को बॉडी बिल्डिंग में सुंदर व सुडौल बनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News