ये कैसा कानून, न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा शत-प्रतिशत दृष्टिहीन

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 05:31 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते खमरार गांव, तहसील थुनाग से संबंध रखने वाला शत-प्रतिशत दृष्टिहीन कुंदन लाल वर्तमान में न्याय पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है, जिसके चलते अब उसने न्यायालय से गुहार लगाई है। बता दें कि कुंदन लाल कोर्ट जाने के लिए पूरी तरह से असमर्थ है। इस संदर्भ में उसने अतिरिक्त मुख्य ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट रामपुर बुशहर, जिला शिमला, एसडीएम गोहर, एसपी मंडी, निदेशक अनुसूचित जाति अन्य पिछड़ा वर्ग एवं विशेष रूप से समक्ष का सशक्तिकरण को लिखित तौर से पत्राचार के माध्यम से स्थिति बयां की है।

कुंदन लाल पुत्र नाहरू राम ने बताया कि उसकी पत्नी गत वर्ष 2019 से उसके बच्चों को स्कूल से उसकी अनुमति के बिना ले गई है और तब से वह बच्चों संग लापता है, जिसकी सूचना व शिकायत उसने दूरभाष, व्यक्तिगत व लिखित में पुलिस, प्रशासन, सीएम हैल्पलाइन सहित हर जगह की है लेकिन आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
कुंदन लाल ने हिम्मत नहीं हारी और दिव्यांगजनों के कानूनी सलाहकार एवं मुख्य समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी से संपर्क साधकर अपनीे सारी व्यथा सुनाई।

सकलानी ने कुंदन लाल को न्याय दिलाने की ठान ली है। उन्होंने कहा कि अदालत सभी पहलुओं को मद्देनजर रखते हुए कुंदन लाल को रक्षा, सुरक्षा के साथ न्याय दे। वहीं एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा से दूरभाष के माध्यम से जब बात हुई तो उन्होंने कहा कि मामला न्यायालय में चल रहा है, इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News