BJP नेता ने लेबर ऑफिस में जाकर धमकाया स्टाफ, मामले का ऑडियो-वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 06:17 PM (IST)

मंडी: धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेता पर गत दिनों श्रम अधिकारी मंडी के कार्यालय में कार्यरत महिला कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार करने और उन्हें धमकाने का मामला सामने आया है। यह मामला 23 दिसम्बर का बताया जा रहा है। इस सारी घटना का वीडियो सीटू मजदूर संगठन के पास बतौर सबूत मौजूद है, वहीं मामले का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा नेता ने अपने साथ कुछ अन्य गुंडा तत्वों को धर्मपुर से ले जाकर मंडी लेबर ऑफिस में महिला कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया और उन्हें सरेआम धमकियां दीं, जिसके कारण महिला कर्मी कार्यालय में रोती रहीं।  जब दूसरे कमरों में बैठे श्रम अधिकारी और श्रम निरिक्षका मौके पर पहुंचे तो भाजपा नेता ने उन्हें भी खरी-खोटी सुनाई और उन्हें सभी काम उसके कहे अनुसार करने के आदेश दिए।

आरोप है कि भाजपा नेता ने धर्मपुर विकास खंड में मनरेगा मजदूरों को राज्य श्रमिक कल्याण बोर्ड से मिल रही सहायता के बारे में सीटू से जुड़ी यूनियन का काम रोकने के लिए कर्मचारियों पर दबाव डाला और सभी लाभ उनसे चर्चा करने और उनकी पार्टी के प्रधानों के कहे अनुसार ही जारी करने के निर्देश दिए। वहीं ऐसा न करने पर लेबर ऑफिस के पूरे स्टाफ को बदलने की धमकियां दे डालीं। इतना ही नहीं, राज्य श्रमिक कल्याण बोर्ड की 2 महिला कर्मचारियों में से एक को चम्बा तो दूसरी को सिरमौर ट्रांसफर करने की धमकियां दीं। इस दौरान वे दोनों महिलाएं कार्यालय में रोती रहीं।

धर्मपुर न्याय मंच और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी धर्मपुर का आरोप है कि धर्मपुर में उक्त भाजपा नेता अघोषित तौर पर विधायक की भूमिका निभा रहा है जो मंत्री के स्थान पर सड़कों के उद्घाटन, रसोई गैस के कनैक्शन बांटने, स्कूलों, कृषि व बागवानी विभागों के समारोहों में मुख्यतिथि बनना, मनरेगा मजदूरों को बोर्ड से मिलनी वाली सहायता वितरित करना, लोक निर्माण के सभी ठेकों का आबंटन तथा पानी की पाइपों का वितरण करता है लेकिन अब तो सरेआम दफ्तरों में जाकर कर्मचारियों और अधिकारियों को धमकाने का काम भी शुरू कर दिया है। भाजपा नेता द्वारा टिप्पणी करने को लेकर माकपा नेता भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वे उनके खिलाफ न्यायालय में मानहानि केस दायर करेंगे। सीटू से संबंधित मनरेगा मजदूर यूनियन धर्मपुर ने भाजपा नेता की इस हरकत के खिलाफ सीएम से तुरन्त कार्रवाई करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News