उपचुनावों में प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस में मंत्रणा, भाजपा में 6 नाम शॉर्टलिस्ट

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 12:16 PM (IST)

शिमला: धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर नई दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। दोनों नेताओं ने शुक्रवार को प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल से मुलाकात की जिसके बाद पार्टी की तरफ से धर्मशाला और पच्छाद के लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी गई है। इसमें चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं उपमहापौर एचएस लक्की को पच्छाद विधानसभा के लिए पर्यवेक्षक तैनात किया गया है जबकि जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व मंत्री योगेश साहनी को धर्मशाला उपचुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। दोनों पर्यवेक्षक एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट पार्टी को देंगे।

भाजपा के धर्मशाला से 6 नाम शॉर्टलिस्ट, राज्य चुनाव समिति करेगी मंथन

उधर, भाजपा ने भी विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट करना शुरू कर दिए हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार धर्मशाला से 6 नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं जिन पर राज्य चुनाव समिति मंथन करेगी। इनमें राजीव भारद्वाज, उमेश दत्त, राकेश शर्मा, विशाल नेहरिया, सचिन शर्मा और विनय शर्मा के नाम सामने आए हैं, साथ ही सांसद किशन कपूर के पुत्र शाश्वत कपूर का नाम भी टिकट के दावेदारों के रूप में उछाला जा रहा है। इसके अलावा पच्छाद से आशीष सिकटा के अलावा बलदेव कश्यप, रामप्यारी और सुरेंद्र चौहान के नाम भी चर्चा में हैं।

प्रत्याशी चयन पर पर्यवेक्षक देंगे फीडबैक : राठौर

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि उनकी नई दिल्ली में प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल से मुलाकात हुई है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री भी उनके साथ थे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए 2 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है जो प्रत्याशी चयन को लेकर फीडबैक देंगे।

उपचुनाव के लिए भाजपा तैयार : सतपाल सत्ती

हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का कहना है कि विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी का चयन उपचुनाव की तिथि घोषित होने के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी उलझन में नहीं है तथा जिसे भी पार्टी प्रत्याशी बनाया जाएगा, उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News