मतदाताओं को जागरूक करने निकले साइकिल सवार, विदेशियों ने भी लिया भाग

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 03:31 PM (IST)

ऊना (अमित): मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक व प्रेरित करने के लिए हिमाचल प्रदेश के ऊना, बिलासपुर तथा पंजाब के रोपड़ जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त तौर पर एक साइकिल दौड़ का आयोजन रविवार को किया गया। यह साइकिल दौड़ एन.एफ.एल. नंगल से प्रारंभ होकर ऊना के साथ-साथ बिलासपुर व पंजाब के रोपड़ जिला के कुछ हिस्सों से होते हुए नंगल में ही समाप्त हुई।
PunjabKesari, Cycle Race Image

3 श्रेणियों में आयोजित की गई साइकिल दौड़

यह साइकिल दौड़ 3 श्रेणियों में आयोजित की गई। पहली श्रेणी में 100 किलोमीटर की साइकिल दौड़ में लगभग 350 प्रतिभागियों ने भाग लिया। दूसरी श्रेणी 70 कि.मी. की रही, जिसमें लगभग 400 प्रतिभागी शामिल रहे, इसी तरह तीसरी श्रेणी के तहत 30 कि.मी. की साइकिल दौड़ थी, जिसमें लगभग 400 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
PunjabKesari, Cycle Race Image

विदेशी प्रतिभागियों ने भी हिस्सा लिया

इस दौड़ की एक खास बात यह भी रही कि इसमें कुछ विदेशी लोगों ने भी भाग लेकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य किया। यह दौड़ नंगल के एन.एफ.एल. यूनिट से शुरू होकर मैहतपुर, ऊना, भाखड़ा, गुरु का लाहौर होते हुए नंगल पहुंची। डी.सी. ऊना राकेश प्रजापति के मुताबिक मतदान के प्रति लोगों का रुझान विकसित करने के उद्देश्य से इस तरह के आयोजन भविष्य में भी संभव हैं ताकि लोगों को अधिक से अधिक वोटिंग के लिए प्रेरित किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News