जामली बस हादसे में सामने आई ड्राइवर की बड़ी लापरवाही, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 07:09 PM (IST)

बिलासपुर: जामली में एच.आर.टी.सी. की बस दुर्घटना की पुलिस की जांच रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में बस हादसे की वजह ड्राइवर की लापरवाही पाई गई है। जांच टीम के मुताबिक हादसा बस में तकनीकी खराबी से नहीं बल्कि मानवीय चूक से हुआ है। रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि ड्राइवर को झपकी आने, किसी से बात करते या बस में बकरियों की मौजूदगी की वजह से पीछे देखते वक्त हादसे के कारण हो सकते हैं। जांच टीम ने तकनीकी खराबी या खस्ताहाल सड़क की वजह से हादसे की थ्योरी को पूरी तरह खारिज कर दिया है।

फ्री नहीं हुआ था बस का स्टेयरिंग

वहीं रिपोर्ट में चालक द्वारा दिए गए उस बयान को भी नकारा, जिसमें उसने कहा था कि बस का स्टेयरिंग फ्री होने से यह हादसा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार बस का स्टेयरिंग न तो फ्री हुआ था और न ही लॉक हुआ था तथा हादसे से पहले बस का किसी प्रकार का पुर्जा नहीं टूटा था। वहीं रिपोर्ट के अनुसार जहां हादसा हुआ था, सड़क वहां खुली थी। हालांकि सड़क की हालत कुछ ऊबड़-खाबड़ थी, लेकिन इतनी दयनीय नहीं थी कि ऐसा हादसा हो जाता।

26 दिसम्बर को दुर्घटनाग्रस्त हुई थी बस

बता दें कि गत 26 दिसम्बर को नालागढ़ से जयनगर जा रही एच.आर.टी.सी. की बस जामली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 23 लोग घायल हो गए थे। वहीं सदर थाना प्रभारी योगराज चंदेल ने बताया कि पुलिस की तकनीकी टीम द्वारा जांच रिपोर्ट तैयार कर ली गई। जांच के दौरान जो भी उजागर हुआ है, उसका उल्लेख रिपोर्ट में कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा मानवीय भूल से हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News