सुरक्षा में बड़ी चूक : UP से 17 युवकों को लेकर Una पहुंची निजी बस, मैहतपुर बैरियर पर नहीं हुई जांच

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 08:41 PM (IST)

दौलतपुर चौक (रोहित): ऊना जिला के दौलतपुर चौक में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब अमरोहा (यूपी) से दौलतपुर व आसपास के गांवों के 17 युवाओं को लेकर एक निजी बस दौलतपुर बाजार में पहुंच गई। बस में सवार युवक ने बताया कि मैहतपुर बैरियर पर केवल ड्राइवर को ही कुछ फार्म दिए गए, इसके अलावा न कोई मेडिकल जांच, न ही कोई स्क्रीनिंग हुई और न ही बस में सवार युवकों के बारे में कोई जानकारी ली गई। जहां पूरा देश कोरोना वायरस की स्थिति से जूझ रहा है, वहां ऐसे में बड़ी लापरवाही उन लोगों के साथ खिलवाड़ है जो पिछले 40 दिनों से लॉकडाऊन की स्थिति में प्रदेश में गुजर-बसर कर रहे हैं।

युवकों को लेकर पहुंची बस के अचानक दौलतपुर बाजार में पुलिस की घेराबंदी से माहौल और भी तनावपूर्ण हो गया, जहां पुलिस ने एक-एक करके सभी युवकों को अस्पताल में प्रवेश करवाया और सभी युवकों की मेडिकल जांच करवाई। चौकी प्रभारी तरसेम सिंह मौके पर पहुंचे और युवकों को अस्पताल में प्राथमिक जांच के लिए ले गए हैं, जहां उनकी जांच करवाई जा रही है और उन्हें 28 दिन होम क्वारंटाइन के नोटिस भी दौलतपुर पुलिस ने दिए। यद्यपि प्रदेश के प्रवेश द्वार पर उक्त युवकों का स्वास्थ्य चैकअप न होने से बुद्धिजीवी वर्ग ने सवाल उठाए हैं, फिर भी समय रहते पुलिस ने सही जांच के साथ कार्रवाई अमल में लाई है।

चौकी प्रभारी तरसेम सिंह ने बताया कि यूपी के अमरोहा से दौलतपुर चौक पहुंचे सभी 17 युवकों को स्वास्थ्य चैकअप के बाद नोटिस देकर 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन कर किया गया है और आगामी कार्रवाई जारी है। वहीं ब्लॉक मैडीकल ऑफिसर डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि अमरोहा (यूपी) से आए युवकों की दौलतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य की जांच की गई, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने 28 दिन के होम क्वारंटाइन नोटिस के बाद घरों को भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News